उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दुदही रेलवे क्रासिंग पर स्कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गयी है और 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्कूल की वैन में 18 बच्चे सवार थे। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक, यूपी के कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन आज सुबह स्कूल जा रही थी, इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्कर हो गई। आज सुबह हुए दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है।

घटना स्थल पर पहुंचे सीएम योगी :

सीएम योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली, वे तुरंत कुशीनगर के लिए रवाना हो गए। उन्होंने घटनास्थल पर जाकर चल रहे राहत-बचाव कार्य की जांच की। इसके अलावा उन्होंने अस्पताल जाकर घायल बच्चो का हाल जाना। साथ ही सीएम योगी ने घटना में मृत बच्चों के परिजनों से मुलाकात कर उनका दुःख बाँटा। सीएम योगी ने सख्त तेवर दिखाते हुए कहा कि घटना में कोई भी दोषी हो, छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने तुरंत इस पूरी घटना की जांच के आदेश अधिकारीयों को दे दिया हैं।

सपा ने जताया दुःख :

इस दर्दनाक घटना पर सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि आज मन बहुत ज्यादा दुखी लग रहा है। इसके अलावा सपा एमएलसी आनंद भदौरिया ने भी कुशीनगर की घटना पर दुःख व्यक्त किया है। सपा एमएलसी ने ट्वीट कर कहा कि कुशीनगर में स्कूल वैन हादसा हृदयविदारक घटना है! शोक में डूबे परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। मृत बच्चों की आत्मा की शांति एवं घायल बच्चों के जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति सहित कई बड़ी हस्तियों ने दुःख व्यक्त किया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें