2019 के लोकसभा चुनावों के बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा से अलग होकर पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपना समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना लिया है उन्होंने अपने इस सेक्युलर मोर्चे के जरिये यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। हालाँकि फिर भी समर्थकों को दोनों के बीच सुलह हो जाने की उम्मीदें हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले समाजवादी परिवार में चल रही कलह को लेकर एक बड़ी खबर मिल रही है।

मुलायम सिंह यादव ने की सुलह की कोशिश :

समाजवादी पार्टी में चल रहे सियासी बवाल का कभी भी अंत हो सकता है। खबरें हैं कि आगामी शुक्रवार तक दोनों नेताओं के बीच सुलह को लेकर अंतिम फैसला हो जाने की उम्मीद हैं। सूत्रों के अनुसार, मुलायम सिंह के आवास पर अखिलेश और शिवपाल में सुलहनामे के लिए बैठक हुई थी। इस बैठक परिवार के लोगों के साथ ही आज़म खान और कोषाध्यक्ष संजय सेठ शामिल हुए थे। खबर है कि इस बैठक में शिवपाल ने खुद को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के साथ ही मुलायम को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है लेकिन शिवपाल की इस शर्त को मानने से सपा नेतृत्व ने साफ़ इंकार कर दिया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सपा में चल रहे सियासी बवाल का कभी भी अंत हो सकता है[/penci_blockquote]

अखिलेश ने दिया अल्टीमेटम :

शिवपाल यादव की इस शर्त को तुरंत सिरे से ही खारिज कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि खुद मुलायम सिंह यादव ने अब राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से इंकार कर दिया और कहा कि शिवपाल को जो फैसला लेना है, वो आगामी शुक्रवार तक लेकर हमें बता दो। इस बैठक के बाद अखिलेश ने खुला अल्टीमेट देते हुए कहा है कि अगर बात बन जाती है तो ठीक है वर्ना समाजवादी पार्टी के नियमानुसार शिवपाल पर कड़ी कार्यवाई की जा सकती है। हालाँकि इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सियासी गलियारों में ये खबर चर्चा का विषय बनी हुई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें