सीतापुर जिले में जंगली जानवर के हमलों से अब तक 13 बच्चे मारे गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा प्रतिशोध में स्थानीय कुत्तों की मौत हो रही है, लेकिन गॉंव वाले कहते हैं कि इसमें अधिकारी भी शामिल हैं। सीतापुर में हो रहे बच्चों पर हमलों के पीछे का एक चौंकाने वाला सच सामने निकल कर आया है जिसमें बच्चों पर हमला करने वाले कुत्ते नहीं बल्कि भेड़िया की तरह दिखने वाले कोई जानवर है। इनका जबड़ा कुत्तों के जबड़ों से अलग दिख रहा था और इनकी बनावट भी आम कुत्तों से बिलकुल अलग थी। शासन के तमाम प्रयासों के बावजूद खैराबाद क्षेत्र में जंगली जानवर का आतंक थम नहीं रहा है। सोमवार को अलग-अलग 3 स्थानों पर जंगली जानवर के हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया तो वहीँ एक नीलगाय की मौत हो गई।

12 वर्षीय बच्ची की हुई मौत :

सीतापुर के खैराबाद थानाक्षेत्र के कोडरी गांव में सुबह जंगली जानवर के झुंड ने बकरियों पर हमला बोल दिया। वहीँ मानपुर थाना के बन्नीपुर गांव में जंगली जानवर ने बकरियों पर हमला किया। पुलिस ने हवाई फायर करके जंगली जानवर को भगाया। रविवार को इसी गांव में रहने वाली बारह वर्षीय रीना को जंगली जानवर ने मार डाला था। जंगली जानवर के हमलों के भय से ग्रामीण खौफजदा और आक्रोशित हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद प्रशासन हरकत में आ पाया है। फिर भी प्रशासन की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की कार्यवाही के नाम पर महज खानापूर्ति करने वाले आलाधिकारी निर्दोषों पर लाठियां भांजने में जरा भी कोताही नही बरत रहे है। यूपी विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने इस कार्यवाही को कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया है।

samajwadi party

ये भी पढ़ें: बिजली की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे किसान

सपा ने की आर्थिक मदद :

जंगली जानवर द्वारा खैराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत महेशपुर चिलवारा ग्राम में मासूम बच्ची रीना की दुःखद मौत की सूचना पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एमएलसी सीतापुर आनंद भदौरिया तथा सपा जिला अध्यक्ष छत्रपाल यादव ने पीड़ित परिजनों से मिलकर परिवार को ढांढस बंधाया तथा आनंद भदौरिया ने पीड़ित परिवार को समाजवादी पार्टी की जिला इकाई सीतापुर की तरफ से 50,000 रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की है।

samajwadi party

इस मौके पर सपा विधानसभा अध्यक्ष महेंद्र यादव, जि.प.स रामलखन यादव, प्रधान सचिन यादव, शेखर, जयसिंह, असद अराफात, रोबिन सिंह, जर्रार अहमद, कौशलेंद्र, जयपाल, रामसेवक आदि उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़ें: सपा ने पश्चिम यूपी के 20 बड़े नेताओं को भेजा कैराना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें