उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में अंजली वर्मा ने 96.33 फीसदी अंक पाकर टॉप किया। इंटर में रजनीश शुक्ला ने टॉप किया। हाईस्कूल और इंटर दोनों में लड़कियों ने बाजी मारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ सहित डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पास हुए सभी परीक्षार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तो मेधावी बच्चों को लैपटॉप देने का ऐलान किया है। हालाँकि इस बार सपा की तरफ से दिए जाने वाले लैपटॉप में एक बड़ा बदलाव किया गया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

इन जिलों में जायेंगे अखिलेश :

समाजवादी पार्टी यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के 11-11 टापर्स को लैपटॉप देकर सम्मानित करेगी। मेधावियों को दिए जाने वाले लैपटॉप सपा के प्रदेश कार्यालय में पहुंच चुके हैं। जल्द ही तारीख तय करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 3 जिलों बाराबंकी, सीतापुर व कानपुर में खुद जाकर मेधावी बच्चों को लैपटॉप वितरण करेंगे। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी सरकार में अखिलेश यादव ने तकनीकी रूप से दक्ष बनाने के लिए मेधावी छात्र-छात्राओं को 18 लाख लैपटॉप बांटे थे। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में यूपी बोर्ड के टॉपर्स को लैपटॉप देने का वादा किया था लेकिन सरकार के 2 बजट बीत गए मगर लैपटॉप के लिए बजट का प्रावधान नहीं किया गया।

 

ये भी पढ़ें: मेधावियों के लिए लैपटॉप पहुंचे सपा कार्यालय, जल्द बांटेंगे अखिलेश यादव

 

लैपटॉप से मुलायम की तस्वीर गायब :

यूपी बोर्ड के टॉपर्स छात्र-छात्राओं को दिए जाने वाले लैपटॉप पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार जैसे ही हैं। सपा की सरकार जाने के बाद बचे लैपटॉप को भाजपा सरकार ने कंपनी को वापस भेजने का फैसला किया था लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार से सभी लैपटॉप खरीदे और उन्हें मेधावियों को बांटने का फैसला किया। इस बार के लैपटॉप में सबसे बड़ा फर्क है कि इन लैपटॉप की स्क्रीन पर समाजवादी चिंतक डॉ. राम मनोहर लोहिया के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की फोटो लगी है। वहीँ सपा सरकार में बाँटे गए लैपटॉप में अखिलेश के साथ मुलायम सिंह यादव की तस्वीर थी।

 

ये भी पढ़ें: कैराना-नूरपुर पर बनी रणनीति, 27 को पीएम का यूपी दौरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें