राजनीति में एक-दूसरे पर नेताओं के टिप्पणी करने का सिलसिला देखने को मिलता रहता है लेकिन बयानबाजी करते हुए कभी-कभी नेता मर्यादा की सीमा लांघ जाते हैं और विवादित बयान देने से भी पीछे नहीं हटते है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और अखिलेश यादव के करीबी अबू आजमी ने भी पीएम मोदी और सीएम योगी पर विवादित टिप्पणी की थी। इस घटना के बाद देश भर में उनका काफी विरोध देखने को मिला था। अब सपा नेता के इस बयान पर अदालत ने फैसला सुना दिया है।

गिरफ्तारी पर अदालत ने दिया स्टे :

पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सपा विधायक अबू आसिम आजमी को हाईकोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर स्टे लगा दिया गया है। अब पुलिस दर्ज मुकदमे में चार्जशीट दाखिल करने के लिए फोन पर उनका बयान दर्ज कर अपनी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर देगी।

यूपी के आजमगढ़ के मंजीर पट्टी गांव निवासी अबू आसिम आजमी समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और महाराष्ट्र में इकलौते सपा विधायक हैं। 12 नवंबर को अबू आसिम आजमी ने मीडिया के समक्ष प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा था कि गुजरात प्रदेश के रहने वाले नरेंद्र मोदी को पुन: गुजरात भेज देगी। उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय शब्दों का प्रयोग भी किया था।

सीएम योगी पर भी दिया विवादित बयान :

आजमगढ़ का नाम बदलने की चर्चाओं के सवाल पर उन्होंने कहा था कि इस जिले को आजम शाह ने बसाया है। इसके साथ ही सपा नेता ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था। इस मामले में भाजपा नेता ने सरायमीर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उनका बयान दर्ज करने के लिए बुलाया तो उन्होंने कोर्ट की शरण ली और अदालत ने उन्हें 30 नवंबर तक का समय दिया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें