2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी की आज से 3 दिन की बैठक शुरू हो रही है। इस बैठक की अध्यक्षता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की इस बैठक में पार्टी के तमाम विधायकों, पदाधिकारियों संग ही सभी एमएलसी शामिल होंगे। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का आना तय है। हालाँकि शिवपाल यादव के आने पर सस्पेंस बना हुआ है।

कई मुद्दों पर होगी चर्चा :

सपा की इस बैठक में लोकसभा चुनाव और विधान परिषद के चुनाव के साथ ही बसपा गठबंधन को चर्चा की जायेगी। सपा की ये 3 दिवसीय बैठक आने वाले समय के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बसपा से गठबंधन और मायावती से राजनीतिक रिश्तों पर भी चर्चा होनी है। विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव होने हैं जिसे लेकर संगठन की बैठक में चर्चा होगी। इसके अलावा बैठक में विधान परिषद चुनाव में प्रत्याशी के नाम और बसपा को लेकर भी चर्चा होने की संभावनाएं है। खबर है कि अखिलेश खुद परिषद न जाकर बसपा प्रत्याशी को भेजने का काम करेंगे।

 

ये भी पढ़ें : प्रमुख सचिव से मुलाक़ात के बाद रोडवेजकर्मियों की हड़ताल हुई रद्द

मुस्लिम नेताओं की बुलाई अलग बैठक :

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी के मुस्लिम नेताओं की बैठक अलग से 11 अप्रैल को बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी मुस्लिम विधायकों, एमएलसी और पदाधिकारियों को बुलाया गया है। समाजवादी पार्टी की स्थापना के समय से ही मुस्लिम मतदाता सपा का प्रमुख वोट बैंक माना जाता है। समाजवादी पार्टी का कहना है कि इसमें बीजेपी द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार सहित तमाम मुस्लिम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर कुछ जरूरी दिशा निर्देश भी नेताओं को दिए जायेंगे।

 

ये भी पढ़ें : बाबा साहब के मिशन को मायावती पीछे ले जा रहीं : कौशल किशोर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें