उत्तर प्रदेश के विधानसभा और निकाय चुनाव में मिली हार से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव काफी चिंतित है। यही कारण है कि 2019 के लोकसभा चुनावों की सपा ने अभी से तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अखिलेश ने सपा के वरिश नेताओं की बैठक लखनऊ में बुलाई थी जिसमें अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अहम चर्चा..

पार्टी की ये बैठक 2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह बड़ी एक्ससाइज मानी जा रही है। बैठक के दौरान पार्टी उस सीट के प्रत्याशी को बुलायी थी। जिसकों पार्टी ने क्रांगेस के लिए छोड़ी थी। इस दौरान पार्टी ने जिन सीटों से लड़ी और हार का सामाना करना पड़ा था। उसे उस को पार्टी विशेष तौर पर हाथियाने की कोशिश कर रही है।

प्रदेश में बीते दिनों हुए विधानसभा और निकाय चुनाव के पार्टी को करारी हार का समाना करना पड़ता था। जिसको लेकर पार्टी इस बार लोक सभा चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि अखिलेश यादव ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी करना शुरू कर दिया है। आज अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर एक बैठक बुलायी।

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने किया मंथन

समाजवादी पार्टी को लगातार 2 चुनावों में मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है। 2019 के लोकसभा चुनावों की सपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए आज लखनऊ में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव ने एक अहम बैठक बुलाई है जिसमें लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन किया। साथ ही बैठक में अखिलेश पार्टी नेताओं को चुनाव के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने बैठक में ऐलान किया की आगामी 17 जनवरी को समाजवादी पार्टी आलू और गन्ना किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करेगी। साथ ही अखिलेश ने कहा कि 31 जनवरी के बाद ही जिलाकारिणी का गठन किया जायेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें