समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 80वां जन्मदिन सपा कार्यकर्ताओं ने यूपी के गौतमबुद्ध नगर में सूरजपुर स्थित पार्टी के जिला कार्यालय पर मनाया। इस दौरान सभी को हैरानी हुई जब काफी दिनों से नाराज चल रहे एमएलसी नरेंद्र भाटी भी राज्यसभा सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र नागर के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए। दोनों ने मिलकर केक काटा और कार्यकर्ताओं ने गरीबों में फल और मिष्ठान का वितरण किया। सभी ने मुलायम सिंह यादव के दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

पार्टी नेतृत्व के कारण बदला माहौल :

जिले की समाजवादी पार्टी में काफी दिनों से दो गुट बन गए थे। इनमें से कई लोग सांसद सुरेंद्र नागर के साथ थे तो कई एमएलसी नरेंद्र भाटी के साथ थे। यही कारण था कि एमएलसी नरेंद्र भाटी और उनके समर्थक पार्टी के विधानसभा सम्मेलनों में शामिल नहीं हुए थे। कुछ दिन पहले मीडिया से बातचीत में नरेंद्र भाटी ने दिल का दर्द शेयर किया था। इसके बाद एक्शन में आये पार्टी नेतृत्व ने इस मामले में हस्तक्षेप किया और नेताजी के जन्म दिन पर जिले की राजनीति में अहम रोल निभाने वाले दोनों नेता एक मंच पर आए।

सपा का झंडा फहराने का लिया संकल्प :

राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सपना है कि पार्टी का झंडा राष्ट्रीय राजनीति में फहराए। हम सभी पार्टी के सिपाही होने के नाते उनके जन्म दिन पर इस सपने को पूरा करने का संकल्प लेते हैं। एमएलसी नरेंद्र भाटी ने कहा कि डॉ लोहिया के विचारों से प्रभावित होकर नेताजी ने छात्र जीवन से ही देश में समाजवादी आन्दोलन को नई दिशा देने का काम किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बीर सिंह यादव, फकीरचंद नागर, बिजेंद्र भाटी, राजकुमार भाटी, नरेंद्र नागर, ओमदत्त शर्मा, इंद्रपाल छोकर, नवीन भाटी, सुधीर तोमर, सुधीर भाटी, वीरेन्द्र खारी, श्याम सिंह भाटी आदि उपस्थित रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें