उत्तर प्रदेश में मंगलवार से शुरु हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के विधायकों ने जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाते हुए जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले समाजवादी पार्टी के कई विधायक हाथ में पोस्टर लिए धरने पर बैठ गए। सपा विधायकों ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था और किसानों के मुद्दे को लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया।

आलू की माला पहनकर बैठे सपा विधायक :

मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे के करीब विधानसभा में लगी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने सपा विधायक आलू की माला पहनकर धरने पर बैठे गए। सपा के प्रवक्ता एवं एमएलसी सुनील सिंह साजन ने इस दौरान मीडिया से बातचीत में बताया कि मौजूदा भाजपा सरकार में किसानों के साथ अत्याचार हो रहा है। किसानों को गन्ना का भुगतान नहीं पा रहा है, पर्चियां नहीं पहुंच रही है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था सबसे ज्यादा खराब हो चुकी है।

samajwadi party mla

21 दिसंबर तक चलना है सत्र :

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। यह सत्र 21 दिसम्बर तक चलेगा। विपक्ष इतने कम समय के लिए चलने वाले सत्र को लेकर पहले ही सरकार की मंशा पर सवाल उठा चुका है। हालांकि सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने सफाई देते हुए कहा कि जितना जरूरी होगा, उतना ही सदन चलेगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Inline Related Posts” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें