सोमवार को विधानपरिषद की कार्यवाही शुरू होते ही सपा सदस्यों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया. सपा सदस्यों ने कहा कि सीएम योगी समाजवाद को आतंकवाद से जोड़ने वाले बयान के लिए माफ़ी मांगे. सीएम योगी के बयान के बाद भड़के हुए सपा सदस्यों ने सदन में जमकर हंगामा किया.

सीएम योगी ने समाजवाद को बताया था आतंकवाद के करीब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया के बहाने समाजवादियों पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि डॉ. लोहिया जिस समाजवादी विचारधारा का नेतृत्व करते थे वह हमारे नजदीक थी, लेकिन आज के समाजवादी जातिवाद, वंशवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता के करीब हैं. अपने अनुयायियों का आचरण देखकर डॉ. लोहिया की आत्मा दुखती होगी.

सीएम के समाजवाद-आतंकवाद वाले बयान पर सपा विधायक नाराज

सपा विधायक वेल में आकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं. वेल में धरने पर सपा सदस्य बैठ गए और हंगामे के कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

इलाहाबाद में छात्र की हत्या का मामला गूंजा

विपक्ष विधान परिषद अहमद हसन का बयान आया है. इलाहाबाद की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रदेश में अपराध चरम सीमा पर है. इलाहाबाद में छात्र के परिजनों को मदद मिलनी चाहिए. उन्होंने मांग की और कहा कि परिजनों को सरकार 50 लाख रुपए दे.

सपा ने कहा माफ़ी मांगे सीएम

सपा एमएलसी सुनील साजन का बयान आया है. सुनील सिंह ने कहा कि सीएम सदन में माफी मांगे नहीं तो सदन नहीं चलने देंगे. समाजवाद की तुलना आतंकवाद से करना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि CM को समाजवादियों का इतिहास नहीं पता है. RSS का आजादी की लड़ाई में योगदान नहीं है.

योगी सरकार के मंत्री डॉ महेंद्र सिंह का बयान

महेंद्र सिंह ने कहा कि सपा सरकार के दौरान कई घटनाएं हुई और संयुक्त राष्ट्र ने माना कि यूपी की हालत ईराक और सीरिया जैसे हो गए. 10 महीने में हमारी सरकार में अपराध कम हुए हैं. प्रदेश पहले जल रहा था अब विकास की तरफ बढ़ रहा है. विधान सभा में समाजवादी पार्टी के शोर मचाने पर उन्होंने उक्त बातें कहीं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें