समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक करना शुरू कर दिया है। साथ ही पार्टी नेताओं को आगामी चुनाव की जिम्मेदारियां देना शुरू कर दिया है। पिछले 2 चुनावों में मिली हार को भुलाते हुए लोकसभा चुनाव में बढ़िया प्रदर्शन करने का दबाव समाजवादी पार्टी पर बना हुआ है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने एक बड़े नेता को लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी दे दी है।

सपा ने शुरू की 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

इन नेताओं को दी जिम्मेदारी :

2019 का लोकसभा चुनाव निश्चित तौर पर समाजवादी पार्टी के लिए निर्णायक साबित होने वाला है।यही कारण है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इसे जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। वे अब उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर समाजवादी पार्टी को मजबूत कर रहे हैं जिससे 2019 में भाजपा को कड़ी टक्कर दी जा सके। इसके तहत झांसी में संगठन की बूथ कमेटी के गठन को लेकर बैठक का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस बैठक में विधानसभावार नेताओं को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जिम्मेदारी सौंपी गयी। ये बैठक झांसी के सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में बूथ कमेटियों के गठन के प्रभारी की जिम्मेदारी चंद्र प्रकाश मिश्र को सौंपी गयी है।

 

ये भी पढ़ें : मायावती पर बोले अखिलेश यादव, ‘बुआजी’ से नहीं है कोई झगड़ा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें