समाजवादी पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगले में अवैध निर्माण का दावा करने वाली लोकनिर्माण विभाग की रिपोर्ट को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार देते हुए कहा कि पार्टी मुखिया अखिलेश यादव सरकारी बंगले में हुए असल नुकसान की भरपाई करने को तैयार हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने अपनी एक रिपोर्ट में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश को पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते आबंटित किए गए बंगले में 4 करोड़ 68 लाख रुपए के अवैध निर्माण का दावा किया है। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट पूरी तरह झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा अखिलेश को अपने लिये खतरा मानती है। असल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिये ही वह उनके बंगले में कथित तोडफ़ोड़ के मामले सामने ला रही है।।

असल नुकसान की भरपाई को हैं तैयार :

पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव के बंगले में हुए नुकसान की भरपाई करने की बात पहले भी कह चुके हैं और वह नुकसान की जायज रकम का भुगतान करने को तैयार हैं। राज्य सरकार के बंगले में अवैध निर्माण कराये जाने पर उन्होंने कहा कि बंगले में कोई भी अवैध कार्य नहीं कराया गया था। इस मामले में शासन के अधिकारी सरकार की शह पर झूठ बोल रहे हैं। बंगले में जो सामान अखिलेश ने लगवाया था, वह उनकी अपनी सम्पत्ति थी जिसे वह अपने साथ ले गए थे। वहीँ राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश को बताना चाहिए कि उन्होंने राज्य सम्पत्ति विभाग की इजाजत के बगैर अपने सरकारी बंगले में निर्माण कार्य क्यों कराया।

जांच रिपोर्ट में किया गया दावा :

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग ने अखिलेश यादव को पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित किए गए सरकारी बंगले में तोड़फोड़ की जांच रिपोर्ट में करीब 4 करोड़ 68 लाख रुपए के निर्माण कार्यों को राज्य सम्पत्ति विभाग से इजाजत लिए बगैर बनवाए जाने की बात कही है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बंगले में गेस्ट हाउस, सुरक्षा भवन और प्रतीक्षालय भवनों को गलत तरीके से 2-2 मंजिल का बनाया गया। इसके अलावा बंगले के सौंदर्यीकरण तथा अन्य निर्माण कार्यों पर भी बेतरतीब तरीके से धन खर्च किया गया।

ये भी पढ़ें-

अमनमणि ने खुद को बताया मानसिक रोगी, लंदन में इलाज के लिए दी अर्जी

लखनऊ: शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लखनऊ: राजनाथ सिंह कल करेंगे तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें