2019 के लोकसभा चुनावों के पहले यूपी की विधान परिषद की खाली हो रही 13 सीटों के लिए रणनीति बिछाये जाने का काम शुरू हो चुका है। सपा ने अपने नेताओं के साथ बैठक की और ये तय किया कि अपने कोटे की 2 परिषद की सीटों में 1 वह बसपा को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर देगी जो वह राज्य सभा चुनावों में नहीं दे पायी थी। सपा कार्यालय पर हुई इस बैठक के बाद मीडिया प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बात करते हुए कहा कि विधान परिषद के चुनाव में 1 सीट बसपा को दी जायेगी। अब सपा की 1 सीट पर एक बड़े चेहरे का नाम प्रत्याशी के तौर पर सामने आ रहा है।

बसपा को देंगे रिटर्न गिफ्ट :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीएसपी से दोस्ती बनाये रखने के लिए बड़ा फैसला करते हुए यूपी विधान परिषद की 2 सीटों में 1 बसपा प्रत्याशी को दे दी है। उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द एमएलसी चुनाव होने हैं। अखिलेश यादव के इस कदम को बीएसपी प्रमुख मायावती के लिए रिटर्न गिफ्ट माना जा रहा है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि इनमें से 1 सीट बीएसपी को दी गई है। बीएसपी के इस सीट पर भीमराव आंबेडकर को उतारने की खबरें चल रही हैं। इसके अलावा सपा प्रत्याशी के तौर पर कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं जिनमें एक पूर्व सांसद का नाम भी शामिल है।

 

ये भी पढ़ें : नाराज ओमप्रकाश राजभर ने शाह के सामने रखी 7 मांगे

 

पूर्व सांसद हो सकती हैं प्रत्याशी :

उत्तर प्रदेश के एमएलसी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से कैराना की पूर्व सांसद तबस्सुम मुन्नवर का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी उम्मीदवारी की लाइन में हैं। उनका भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में संभव है कि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को अपना प्रत्याशी बनाया जाए। इस मामले पर अंतिम फैसला तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेना है। अखिलेश यादव पहले ही इस चुनाव में न उतरने का ऐलान कर चुके हैं।

 

ये भी पढ़ें : बंद के दौरान पुलिस ने भी गाड़ियाँ तोड़ी : सावित्री बाई फूले

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें