2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनावों में भाजपा और मोदी लहर को रोकने के लिए सपा ने अब उत्तर प्रदेश से बाहर भी अपनी जड़ें जमाना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी अब 2018 के आखिर में होने वाले छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। समाजवादी पार्टी मोदी लहर को रोकने के लिए सिर्फ उत्तर प्रदेश नहीं बल्कि बाहर के अन्य राज्यों में जाल फैलाना शुरू कर दिया है।

90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा :

2018 में होने वाले छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तैयारी कर ली है। अखिलेश ने इस चुनाव में सभी 90 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है। इस संबंध में समाजवादी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस मीटिंग में अखिलेश ने कहा कि सभी सीटों में चुनाव की तैयारी कर लो और मैं खुद छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों का चयन करूंगा। इस विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश की टीम जल्द प्रदेश के 27 जिलों का दौरा करेगी। दौरे के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी और फिर प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया जाएगा।

संगठन को दे रहे मजबूती :

2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमर कस ली है। अखिलेश यादव से बैठक के बाद तनवीर अहमद ने बताया कि सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने के लिए पार्टी को संगठन स्तर पर मजबूत किया जा रहा है। 27 में से 13 जिलों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। साथ ही बाकी 14 जिलों में अध्यक्ष पद के लिए कार्यकर्ताओं की तलाश जारी है। अखिलेश यादव ने छत्तीसगढ़ प्रभारी राजपाल कश्यप और सुनील सिंह को तत्काल 27 पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों की सूची बनाने का निर्देश दिया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें