आगामी लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने पर लगी हुई है। इसके तहत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया हुआ है। अखिलेश यादव हर राज्य में पार्टी के संगठन को मजबूत करना चाहते हैं। यही कारण है कि वे इन चुनावी राज्यों पर ख़ास ध्यान दे रहे हैं और लगातार वहां का दौरा कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में एक और चुनावी राज्य में अखिलेश यादव ने सपा के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

तेलंगाना में सपा लड़ेगी चुनाव :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने के लिए अपनी सहमति दे दी है। इसके साथ ही सपा ने उन तमाम अटकलों पर रोक लगा दी है जिसमें तेलंगाना में समाजवादी पार्टी के चुनाव लड़ने पर संशय बना हुआ था।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर एस सिमहाद्री ने अखिलेश यादव से मिल कर तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में पार्टी को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया। उन्होंने प्रस्तावित प्रत्याशियों की सूची भी अखिलेश यादव को सौंपी है।

राज्य में सक्रिय हो रही सपा :

सपा प्रवक्ता के अनुसार, सिमहाद्री ने अखिलेश यादव को बताया कि तेलंगाना में सपा सक्रिय रूप से कार्य करने में जुटी हुई है। इसके बाद सपा अध्यक्ष ने तेलंगाना में पार्टी के चुनाव लड़ने पर सहमति दे दी है। अखिलेश ने कहा कि सपा अन्य प्रदेशों में भी अपने विस्तार के उद्देश्य से विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी उतारेगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें