उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सीधी टक्कर सत्ताधारी दल भाजपा और सपा में होने वाली है। इसके लिए दोनों ही दलों ने उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। दोनों सीटों पर उपचुनाव 11 मार्च को होने वाला है और 14 मार्च को इस उपचुनाव के नतीजे घोषित किये जायेंगे। इस बीच एक अन्य जगह हुआ 2 सीटों पर हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी ने दोनों सीटों पर विजय हासिल कर भाजपा को बड़ा झटका दिया है।

औरैया में जीती सपा :

यहाँ पर सहकारी संघ के संचालक का चुनाव पुलिस की कड़ी निगरानी की बीच खत्म हुआ। औरैया में सहकारी संघ की 2 सीटों पर चुनाव में समाजवादी पार्टी को दोनों पर जीत हासिल हुई है। सहकारी संघ के निर्वतमान अध्यक्ष सुरेश दुबे की पत्नी श्रीमती श्वेता दुबे ने जिले की सामान्य सीट व बीसी सीट पर स्नेह सविता ने सीधी जीत हासिल की। अब सहकारी संघ के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव होने वाला है। जिला सहकारी संघ के संचालकों के चुनाव में सामान्य सीट पर 555 वोट पड़े जिसमें सपा प्रत्याशी श्वेता दुबे ने 388 मत हासिल किये। वहीँ बीसी सीट पर सपा प्रत्याशी स्नेह सविता ने 395 वोट प्राप्त कर शानदार जीत दर्ज की।

जीत से झूम उठे समर्थक :

औरैया में सपा की जीत की खबर आते ही विजयी प्रत्याशी और उनके समर्थक ख़ुशी से झूम उठे। सहकारी संघ के अध्यक्ष सुरेश दुबे ने विश्वनाथ सिंह सेंगर, राजनारायन वर्मा का माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के जिला कमेटी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे थे। साथ ही सपा नेताओं ने चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए जिला प्रशासन का धन्यवाद भी किया। उपचुनाव के पहले इस तरह के नतीजे निश्चित तौर पर समाजवादी पार्टी के लिए काफी राहत देने वाले हैं और भाजपा की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें