राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बीच सड़क पर गुंडई देखने को मिली। मानवता को शर्मसार ये तस्वीरें किसी को भी झकझोर देगीं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक जो अपना नाम तक सही से नहीं बता पा रहा है वो सपाइयों को गाली कैसे दे सकता है। लेकिन पिटाई करने के बाद सपाई पीड़ित पर ही गाली देने का आरोप लगा रहे थे। सपाइयों का तांडव काफी देर तक सपा कार्यालय के बाहर चलता रहा और पुलिस खड़ी तमाशा देखती रही।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सपा पार्टी मुख्यालय पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बैठक चल रही थी। वह यादव समाज के प्रबुद्ध नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे। बाहर सपा के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ इकट्ठा थी। इसी दौरान कुछ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उधर से अमित शाह के आगमन पर स्वागत करने के लिए जा रहे थे। इसी बीच एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को समाजवादी पार्टी के गुंडा कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर पीट दिया।

सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि युवक समाजवादी पार्टी के नेताओं को गाली दे रहा था और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहा था। हालांकि युवक देखने में मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा था। वह अपना नाम भी सही से नहीं बता पा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो नारे कोई और लगा रहा था। लेकिन सफाई गुंडों ने युवक को पीट दिया। मार खाने के बाद युवक अपनी जान बचाकर भाग गया।

पीड़ित भागते हुए एक गली में पहुंचा फिर भी सफाई गुंडों का आतंक यहां कम नहीं हुआ। एक कार्यकर्ता ने उसे ताबड़तोड़ कई थप्पड़ जड़ दिए। वहीं एक दूसरा दबंग कार्यकर्ता डंडा लेकर पहुंचा और मानसिक विक्षिप्त पर ताबड़तोड़ डंडों से कई वार कर दिए। हालांकि मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। अब देखने वाली बात यह होगी कि एक बेगुनाह को सपाइयों द्वारा पीटे जाने के बाद क्या योगी सरकार और स्थानीय पुलिस कोई कार्यवाही करती है या नहीं। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

ये भी पढ़ें- 80 दिन पहले से रेप पीड़िता का चाचा सोशल मीडिया पर मांग रहा था मदद

ये भी पढ़ें- छेड़छाड़ की शिकायत पर छात्रा से बोला दरोगा- सुलह करो या घर छोड़ दो

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: भाजपा विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- #उन्नावगैंगरेप: सीएम के निर्देश के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने अपने चहेते विधायक को बचाने के लिए नहीं होने दी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- गोसाईगंज में सेवानिवृत्त फौजी की पीट-पीटकर हत्या

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें- बकाया पैसों के लिए चिड़ियाघर की टंकी पर चढ़कर युवक के किया हंगामा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें