लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाकर शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। शिवपाल का कहना है कि मैनपुरी छोड़कर सभी सीटों पर उनका मोर्चा चुनाव लड़ेगा। शिवपाल का कहना है कि उन्होंने ये मोर्चा सपा के असंतुष्ट और नजरंदाज कर दिए गए नेताओं के लिए बनाया है। इसके साथ ही सपा में सेंध लगाने का सेक्युलर मोर्चा का कार्यक्रम शुरू हो चुका है। मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से एकसाथ कई सपाइयों ने इस्तीफ़ा देकर सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर लिया है।

आजमगढ़ में टूटी समाजवादी पार्टी :

सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद सपा में प्रदेश स्तर पर चल रही टूट की आंच आजमगढ़ पहुंच गई है। यहाँ पर सपा के संगठन मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष शर्मानंद पांडेय के नेतृत्व में कई पुराने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही सभी ने शिवपाल सिंह यादव द्वारा गठित समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा में शामिल होने का ऐलान किया। मीडिया को जारी विज्ञप्ति में शर्मानंद पांडेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने स्थापना के असल उद्देश्यों से भटक गई है। पुराने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की उपेक्षा की जा रही है जिसके कारण आज सपा जमीनी स्तर पर खत्म हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अपनी नीतियों-रीतियों को भूल चुके समाजवादी पार्टी में अब दम घुटने लगा था जिसके चलते ही दर्जनों की संख्या में पार्टी के लोग इस्तीफा दिए है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]प्रदेश स्तर पर सपा में चल रही टूट की आंच आजमगढ़ पहुंच गई है[/penci_blockquote]

क्या बोले सपा जिलाध्यक्ष :

आजमगढ़ जिले में पार्टी में टूट होने की खबरों पर सपा के जिलाध्यक्ष हवालदार यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में एकजुट है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी का भी इस्तीफा नहीं मिला है। शर्मानंद पांडेय द्वारा समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा देने की बात है तो वह पार्टी के सदस्य ही नहीं है तो फिर उनका इस्तीफा कैसा। उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी प्रकार की टूट की खबर सिर्फ अफवाह है। सपा जिलाध्यक्ष भले साफ़ तौर कुछ न कह रहे हैं लेकिन सपा में टूट का सिलसिला तो शुरू हो चुका है। देखना है कि ये टूट चुनावों में पार्टी को कितना नुकसान पहुंचाती है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें