सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर शनिवार को अमेठी जिला मुख्यालय पर समाजवादी पार्टी ने आलू किसानों के साथ धोखा, धान की खरीद में लूट, खाद बीज न मिलना, बिजली के दामों में बेतहाशा वृद्धि, गन्ना भुगतान का बकाया, ऋणमाफी में किसानों के साथ छल तथा किसानों की समस्याओं व बढ़ते अपराधो को लेकर अमेठी के तिलोई तहसील में धरना दिया।

सपा शासन में खुशहाल थे किसान

अमेठी के सपा जिला अध्यक्ष छोटेलाल यादव ने वर्तमान सरकार पर किसानों के साथ उत्पीड़न व शोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे देश में किसानों के हित की बात करने वाले केवल समाजवादी पार्टी ही हैं। केवल यही पार्टी किसानों के हित की बात सोचती है। सपा सरकार ने अपने शासन काल में किसानों के कल्याण और उनकी खुशहाली के लिए तमाम योजनाएं शुरू की थी। उनको समय से खाद, उन्नतिशील बीज, नि:शुल्क सचाई और विद्युतापूर्ति की व्यवस्था की थी। किसान आज इन्हीं चीजों के लिए परेशान है।

नहीं मिल पा रहा अनाज का उचित मूल्य

उत्तर प्रदेश में किसान बेहाल हैं योगी सरकार किसानों के हित में कोई काम नहीं कर रही है, किसानों को यूरिया नहीं मिल रहा, आलू का उत्पादन करके किसान परेशान है और उत्पादित किये गए अनाज का उचित मूल्य नही मिल पा रहा है।
इस मौके पर समाजवादी पार्टी अमेठी के तमाम पदाधिकारी और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

क्या है पूरा आलू कांड का मामला

गौरतलब है कि बीती 6 जनवरी की सुबह विधानसभा, सीएम आवास और राजभवन से लेकर 1090 चौराहे तक सड़कों पर आलू फेंके गए थे। सीएम योगी के घर समेत 8 जगहों पर आलू फेंकने की घटना में शामिल दोनों नेता अखिलेश यादव के करीबी बताए जा रहे है। लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने आलू कांड पर खुलासा करते हुए बताया था कि इस पूरे घटना में 6 लोग शामिल थे। एसएसपी ने बताया था कि ये नेता नगर पंचायत का चुनाव भी सपा के बैनर तले लड़ चुके है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि इस घटना के पीछे सिर्फ सरकार को बदनाम करने की साजिश थी।

एसएसपी ने कहा कि सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने करीब 10 हजार से ज्यादा नम्बरों को खंगाला। उसमें एक संदिग्ध नंबर संतोष पाल का मिला। वहीं जांच के दौरान बात साफ हो गई कि संतोष की गाड़ी सुबह 3:45 बजे इसी इलाके में सुबह में मिली थी। सीसीटीवी फुटेज में दिखी गाड़ी कन्नौज की निकली। पुलिस ने पता लगाया और फिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपियों ने कबूला था कि हम लोगों ने आलू फेंका था। इस घटना में संदीप कुक्कू चौहान, दीपेंद्र चौहान, प्रदीप सिंह बंगाली, बड़े कुमार समेत 6 लोग शामिल थे। गिरफ्तार सपा कार्यकर्ता अंकित चौहान तिर्वा कोतवाली के फगुहा भट्टा गांव का रहने वाला है। जबकि लोडर का ड्राइवर प्रदीप ठठिया का रहने वाला है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें