2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही बसपा के गठबंधन पर मंथन करना पार्टी ने आरंभ कर दिया है। इसके अलावा लोकसभा चुनावों को देखते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के नाराज और दूर जा चुके नेताओं को पार्टी में वापस लाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 3 साल बाद पार्टी के बड़े नेता की वापसी कराई है।

पूर्व नेता ने सपा में की वापसी :

सहारनपुर में जिला पंचायत सदस्य संदीप चौधरी ने 3 साल बाद फिर से समाजवादी पार्टी में अपनी वापसी कर ली है। लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संदीप चौधरी को अपने हाथों से पार्टी की लाल टोपी पहनाई और उनका पार्टी में फिर से स्वागत किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इनके आने से सहारनपुर जिले में पार्टी को बड़ी ताकत मिलेगी और समाजवादी पार्टी को इसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनावों में पूर्णतया मिलेगा।

 2015 में छोड़ी थी पार्टी :

जिला पंचायत सदस्य संदीप चौधरी ने 2015 मे जिला पंचायत का टिकट न मिलने से खफा होकर पार्टी छोड़ दी थी तथा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप मे चुनाव लड़कर वार्ड 17 से जीत हासिल की थी। संदीप चौधरी ने पार्टी जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन के नेतृत्व में लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने संदीप चौधरी को पार्टी में शामिल करते हुए अपने हाथों से उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए टोपी पहनाई। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य अरविंद चौधरी, यूथ बिग्रेड के जिला उपाध्यक्ष करण चौधरी, कमलजीत प्रधान, मोहित बिजनाखेडी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

हाथरस: दबंग ने दलित महिला से खेत में जबरन किया दुष्कर्म

कानपुर में रेलवे के अंडर पास में रात भर फंसी रही ‘UP 100 यूपी’- वीडियो

लखनऊ: गणेशगंज में भारी बारिश से जर्जर मकान ढहा, बच्ची की मौत माँ घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें