संजलि हत्याकांड: 1 हफ्ते बाद पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा, जाने क्या थी वजह !

आगरा।  उत्तर प्रदेश के आगर में 18 दिसंबर को एक ऐसी वारदात हुई जिसे पूरा शहर दहल उठा। यहां एक 10वीं क्लास की छात्रा संजलि अज्ञात हत्यारों ने पेट्रोल डालकर सरेआम आग के हवाले कर दिया था। इस मामले में 1 हफ्ते बाद पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है।

  • पुलिस के अनुसार, संजलि की हत्या का कारण था एक तरफा प्यार।
  • जिसे उसके ताऊ के बेटे ने दिया था अंजाम।
  • पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल।
मिले लव लेटर व फ़ोन चैटिंग से हुआ खुलासा

आगरा एसएसपी अमित पाठक ने मीडिया को बताया कि जांच पड़ताल में पुलिस को योगेश के घर से संजलि के नाम लिखा एक लव लेटेर मिला था, साथ ही पुलिस ने योगेश के मोबाइल फोन की चैट भी खंगाली तो घटना का खुलासा हुआ।

  • पुलिस की मानें तो संजलि अपने चचेरे भाई की इस हरकत का करती थी विरोध।
  • जिससे नाराज होकर योगेश ने संजलि को अपने साथियों के साथ मिलकर जिंदा जला दिया।
जाने क्या था घटनाक्रम !

बता दें कि संजलि खुद पर हुए हमले के बाद काफी देर तक तड़पती रही। संजलि को जिंदा जला दिया गया। गंभीर हालत में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। इसी के दूसरे दिन उसके चचेरे भाई योगेश ने भी जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी, परिजनों ने योगेश को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी भी मौत हो गई।

घटना का खुलासा कर आरोपियों को इस्तेमाल की हुई बाइक के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल

एसएसपी अमित पाठक ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि थाना मलपुरा के अंतगर्त गांव लालऊ निवासी संजलि को उसके ताऊ के पुत्र योगेश ने जलाया था। योगेश के साथ थाना जगदीशपुरा के अंतगर्त कलवारी गां निवासी और ममेरा भाई विजय तथा उसकी बहन का देवर आकाश था।

  • उन्होंने आगे बताया कि विजय और आकाश पुलिस की गिरफ्त में हैं।
  • घटना में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें