कभी बसपा के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मायावती ने अनबन के बाद पार्टी से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने का बड़ा आरोप लगाया था और कई टेलीफोनिक बातचीत के ऑडियो भी जारी किये थे. इसके बाद अभी हाल में ही में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कांग्रेस का दामन भी थाम लिया था. कांग्रेस में नसीमुद्दीन के शामिल होने के बाद राहुल गाँधी को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जाने लगा था और उसकी वजह थी कि कभी राहुल गाँधी नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर राहुल गाँधी ने अवैध खनन का आरोप भी लगाया था. इधर अब नसीमुद्दीन सिद्दीकी कांग्रेस का दामन थामने के बाद लखनऊ पहुंचे तो पार्टी के अन्दर कलह पैदा हो गई.

कांग्रेस में अंदरूनी कलह, नसीमुद्दीन का हुआ विरोध

कांग्रेस नेता संजय दीक्षित और अवदेश सिंह ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पार्टी में शामिल होने पर आपत्ति जताई थी जिसपर कांग्रेस की तरफ से दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी इन दोनों नेताओं के रवैये से नाराज है और अनुशासनहीनता को लेकर इनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है. संजय दीक्षित को नसीमुद्दीन सिद्दीकी का विरोध भारी पड़ सकता है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संजय दीक्षित और अवधेश सिंह से स्पष्टीकरण मांगा है.

नसीमुद्दीन सिद्दीकी आज पहुंचे लखनऊ, समर्थकों ने किया जोरदार स्वागत

वहीँ नसीमुद्दीन के लखनऊ पहुँचने पर समर्थकों ने ढोल नगाड़े के साथ उनका जोरदार स्वागत किया तो दूसरी तरफ पार्टी ने अनुशासनहीनता को लेकर संजय दीक्षित और पार्टी सचिव अवधेश सिंह से स्पष्टीकरण मांग लिया है. नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके समर्थकों के कांग्रेस में शामिल होने पर संजय दीक्षित और अवधेश सिंह विरोध कर रहे थे. सोशल मीडिया पर कांग्रेस आलाकमान के फैसले पर संजय दीक्षित और पार्टी सचिव अवधेश सिंह ने विरोध जताया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें