राजधानी लखनऊ के सुल्तानपुर रोड स्थित सरोज एजुकेशनल ग्रुप की ओर से स्थापना दिवस “सृजन -2018” प्रतियोगिताओं का दौर पिछले दो दिनों से लगातार चल रहा है। “सृजन 2018” का उद्घाटन को प्रोफेसर (डॉ) एम. ए. खान, महानिदेशक सरोज शैक्षिक समूह और एसआईटीएम के उप निदेशक डॉ. नीरज मिश्र के द्वारा पिछली 24 मार्च को किया गया था। ये कार्यक्रम आगामी 29 मार्च तक चलेगा और इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा।

सरोज इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट की ऋचा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक सप्ताह के कार्यक्रम में विभिन्न तकनीकी, सांस्कृतिक और खेल आयोजन शामिल हैं, जो छात्रों और संकायों दोनों के समन्वित हैं। सभी विभागों के संकायों और छात्रों ने उत्सव में पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया है। उत्सव के मुख्य आकर्षण क्रिकेट, वॉली बॉल, शतरंज, बैडमिंटन आदि जैसे इवेंट्स हैं, इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे गायन, नृत्य, स्किट, कवि सम्मेलन आदि होंगे। तकनीकी ईवेंट लैन गेमिंग, मॉडल प्रस्तुति, तकनीकी क्विज़ जैसे उत्सवों में भी शामिल हैं।

बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेताओं में इरम, निनादिता, वैशाली राय एवं लड़को में नबील, अनिमेष और अभिषेक शामिल हैं। इससे पहले टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ के बीच क्रिकेट मैचों का भी आयोजन किया गया। जिसमें टीचिंग स्टाफ ने समीर बाजपेयी की कप्तानी के तहत मैच जीत लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों को 27 मार्च से आयोजित किया जाएगा, जिसमें दोनों आॅफस्टेज और ऑनस्टेज कार्यक्रम होंगे। इसके बाद 29 मार्च, 18 को सभी फाइनलिस्ट का ग्रैंड प्रस्तुतीकरण होगा। अंतिम चरण का प्रदर्शन 29 मार्च 2018 को किया जाएगा। इसमें मुख्य अतिथि द्वारा सभी इवेंट के विजेताओं का सम्मान किया जाएगा। वार्षिक उत्सव-सृजन 2018 का समापन बेहतरीन प्रदर्शन डीजे नाइट के साथ संपन्न किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- हरदोई: महिला ने चार हाथ और चार पैर वाले दुर्लभ बच्चे को दिया जन्म

ये भी पढ़ें- बेईमान है रायबरेली का कप्तान और पुलिस, करवा दी नोमान की हत्या: अखिलेश

ये भी पढ़ें- बिजनौर में हाथी की हत्या, तस्करों ने कई टुकड़े कर निकाले दांत

ये भी पढ़ें- भ्रष्ट उपनिदेशक को बचाने में जुटे संयुक्त निदेशक बीपी श्रीवास्तव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें