भारतीय स्टेट बैंक की शुकुल बाज़ार शाखा में कर्मियों की कमी से भारी अव्यवस्था फैलने लगी है. शाखा प्रबंधक और एक कैशियर के सहारे चल रहे इस बैंक पर हजारो खाताधारकों का भार है. खाताधारकों को बैंक में घंटों इंतजार करना पड़ता है.

अभी कल ही बैंक में भारी भीड़ थी. कुछ लोगों को तो कई घंटे इंतजार के बाद भी भुगतान नहीं मिल पाया है. बैंक में पैसा जमा कराने आए लोगों को भी लौटना पड़ा. बैंक में लंबे समय से कई पद खाली पड़े है।

क्षेत्र के लोग कई बार रिक्त पदों को भरने और बैंकिंग व्यवस्था को सुचारु करने की मांग उठा चुके हैं, लेकिन उच्चाधिकारियों के स्तर से कोई कदम नहीं उठाया गया है।

SBI encounter lack of employees customers face problem

स्टाफ की कमी से सभी को दिक्कत:

उद्योग व्यापार मंडल शुकुलबाज़ार के अध्यक्ष मुकेश शुक्ला ने कहा कि कोर बैंकिंग के इस दौर में भी लोगों का काम समय पर नहीं हो पा रहा है.

बैंक से कई पूर्व सैनिक पेंशन लेते हैं और कई व्यापारियों के खाते भी बैंक में खुले हैं। स्टाफ की कमी से सभी को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

रिक्त पद भरने का कर चुके आग्रह:

कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे बैंक के शाखा प्रबंधक विनीत कुमार से इस बारे में बताते हुए कहा कि कई बार उच्चाधिकारियों को रिक्त पद भरने के लिए आग्रह किया गया है।

स्थानीय स्तर से हर महीने महाप्रबंधक कार्यालय को रिक्त पदों की सूची भेजी जा रही है. उन्होंने स्वीकार किया कि कर्मचारियों की कमी से कामकाज प्रभावित हो रहा है।

Exclusive: अखिलेश के बंगले को लेकर जूही सिंह का योगी सरकार पर पलटवार

सीतापुर: कॉलेज की लापरवाही से दलित छात्रा को नहीं मिली छात्रवृत्ति

DGP ओपी सिंह ने स्वीकार किया PM मोदी का फिटनेस चैलेंज

प्रदेश में आंधी-तूफान का कहर, 13 की मौत और 28 घायल

इलाहाबाद: उड्डयन मंत्री करेंगे लखनऊ और पटना की पहली उड़ान का उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें