देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आज हरित भविष्य को बढ़ावा देने के लिए अपने सालाना मुख्य कार्यक्रम ‘एसबीआई ग्रीन मैराथन’ का अपना दूसरा संस्करण लॉन्च किया। एसबीआई के डीएमडी एंड सीआरओ अनिल किशोरा और एसबीआई लखनऊ सर्किल की सीजीएम सलोनी नारायण ने 2500 से अधिक उत्साही धावकों वाले इस इवेंट को हरी झंडी दिखाई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी पीयूष चावला और एशियाई खेल 2018 में रजत पदक विजेता ओलंपिक एथलीट सुधा सिंह भी आयोजन की शोभा बढ़ाने के लिए मौजूद थे। गोमती नगर में रविवार की सुबह 5, 10, 21 किलोमीटर मैराथन पूरी करते हुए प्रतिभागियों ने एक हरित भविष्य के प्रति वचनबद्धता को प्रदर्शित किया।

अन्य प्रतिभागियों के साथ मैराथन में हिस्सा लेते हुए बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने ‘रन फॉर ग्रीन’ थीम में भी योगदान दिया। स्वच्छ और हरित भविष्य को बढ़ावा देने के लिए सभी धावकों को ऑर्गेनिक टी-शर्ट दिए गए थे और उनकी बिब (टीशर्ट पर लगी थैली) में मैराथन के बाद वृक्षारोपण के लिए बीज शामिल थे। अगले 6 महीनों में एसबीआई हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, बेंगलूरु, त्रिवेंद्रम, गुवाहाटी, भोपाल, चेन्नई, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, अहमदाबाद, पटना और जयपुर में भी अपनी मैराथन की शुरुआत करेगी। इस सिलसिले में पहली मैराथन हाल में नई दिल्ली में आयोजित की गई थी, जिसमें 6500 से अधिक धावकों ने हिस्सा लिया था।
एसबीआई जनरल इंश्योरेंस एसबीआई ग्रीन मैराथन के लिए स्वास्थ्य भागीदार है जबकि एसबीआई लाइफ, एसबीआई म्यूचुअल फंड और एसबीआई कार्ड भी इस जीरो वेस्ट इवेंट में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी खबर ” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें