उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या रविवार को कानपुर में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बात की । इस दौरान मीडिया द्वारा बैंक घोटालों पर किये गए सवाल पर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार में घोटालेबाजों को पाताल से भी खोज निकाला जाएगा। कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार आने का मतलब है कि भ्रष्टाचार करने वाला चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, चाहे जिस राज्य का हो, चाहे जितने ऊँचे उसके संपर्क हो उसके खिलाफ कार्यवाही होती है और कार्यवाही का परिणाम जनता के सामने है। नीरव मोदी के मामले के खुलासे पर मौर्या बोले कि इस घटना के खुलासे का एकमात्र कारण केंद्र की मोदी सरकार है।

पीएनबी घोटाला: पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी गिरफ्तार

कॉंग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर नीरव मोदी का साथ होने के आरोप लगाया है। जिसपर केशव मौर्या बोले राहुल जी अभी अध्यक्ष बने हैं। सोनिया जी उनको कुछ और ज्ञान दें क्योंकि राहुल जी जो बोलते है प्रतिफल उनको ही मिलेगा। राहुल गाँधी को अनभिज्ञ बताते हुए मौर्या बोले की प्रधानमंत्री पर आरोप लगाने के पहले उनको तथ्य निकालना चाहिए।

कौन हैं नीरव मोदी?

गलैमर की दुनिया में नीरव मोदी जाना माना नाम है। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के नाम से हीरों का बड़ा ब्रांड हैं। नीरव मोदी दुनिया की डायमंड कैपिटल कहे जाने बेल्जियम के एंटवर्प शहर के मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। एक वक्त ऐसा था कि वह खुद ज्वैलरी डिजाइन नहीं करना चाहता था लेकिन पहली ज्वैलरी डिजाइन करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

देश छोड़कर भागा नीरव मोदी

वहीं, इस मामले में खुलासा हुआ है कि पीएनबी से नीरव मोदी ने 2000 करोड़ और मेहुल चैकसी ने 9000 करोड़ रूपये लिए थे। ये दोनों विदेशों से कच्चा हीरा आयात करते थे। सीबीआई ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बैंक ने दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की मांग की है। बताया जा रहा है नीरव देश के बाहर जा चुका है। नीरव मोदी का नाम फोर्ब्स की भारतीय अमीरों की सूची में भी 85वें नंबर पर है। लेकिन सवाल उठ रहा है कि लुकआउट नोटिस के पहले ही नीरव मोदी देश छोड़कर भागने में कामयाब कैसे रहा।

PNB में 11500 करोड़ का देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें