उत्तर प्रदेश के मेरठ में कस्तूरबा गांधी स्कूल में एक अनूठा मामला सामने आया है. स्कूल की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि हॉस्टल वार्डन भूत बनकर उन्हें डराती हैं और छेड़छाड़ करती हैं.

छात्राओं ने डीएम को खत लिख कर की शिकायत:

मेरठ जिले के खरखौदा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली नाबालिग छात्राओं ने स्कूल की वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप है कि स्कूल की वार्डन अपनी किसी दोस्त के साथ मिलकर रोजाना रात में छात्राओं के कमरे में भूत बनकर उन्हें डराती है. कुछ नाबालिग छात्राओं ने वार्डन पर छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया है. कई छात्राओं ने इसकी लिखित शिकायत की है.

इस बारे में छात्राओं ने बताया कि कई बार पहले भी शिकायत की गई है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. शिकायत करने पर छात्राओं को जान से मारने की धमकी दी जाती है.

हिम्मत जुटाकर छात्राओं ने बीएसए और डीएम के नाम चिठ्ठियां लिखकर शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग की है. इसी कड़ी में छात्राओं ने स्कूल में वार्डन का जमकर घेराव और हंगामा किया.

बीएसए कर रही जांच:

मामला संज्ञान में आने के बाद मामले की जांच बीएसए से कराई जा रही है और शुरुआती जांच में वार्डन को दोषी मानते हुए उन्हें हटा दिया गया है. हालांकि, बच्चियां अभी भी डरी हुई हैं और उन्हें स्कूल में डर लगता है.

क्या है मामला:

मामला खरखौदा ब्लॉक में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय है जिसमें करीब 100 छात्राएं पढ़ती हैं. बच्चियों ने रात के समय स्कूल के एक गार्ड और वार्डन पूनम भारती और उसके कथित मित्र दारोगा को विद्यालय परिसर में बुलाने और वार्डन पर भूत बनकर डराने की शिकायत छात्राओं ने डीएम और बीएसए से की थी.

छात्राओं का कहना है कि, ‘वार्डन रात में भूत की नकल करती हैं और भूत की तरह कपड़े पहन लेती हैं. इसके बाद हमारे साथ छेड़छाड़ करती हैं’. छात्राओं के इस आरोप के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया है. चौतरफा इसकी चर्चा हो रही है. दूसरी तरफ, मामला प्रकाश में आने के बाद आरोपी वार्डन पूनम भारती का कहना है कि मैंने इस मामले में जांच की मांग की है. साथ ही अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज भी चेक करने को कहा है. इससे सच अपने आप सामने आ जाएगा.

कुमारस्वामी के शपथ समारोह में विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें