बीरबल साहनी पुरावनस्पति विज्ञान संस्थान (बीएसआईपी) के वैज्ञानिक पर मां ने बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है। बुजुर्ग के अनुसार बेटे ने घर में काम करने वाले नौकरों तक को भगा दिया। पीड़िता ने पूरे मामले में डीजीपी से गुहार लगाई थी। डीजीपी के आदेश पर महानगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, महानगर के सेक्टर-ए निवासी विद्या देवी (86) के अनुसार छोटा बेटा डॉ. ज्ञानेन्द्र कुमार त्रिवेदी बीएसआईपी में वैज्ञानिक है। पति की मौत हो चुकी है और बेटे के साथ ही रहने वाली बुजुर्ग अक्सर बीमार रहती हैं। ऐसे में अपनी देखभाल के लिए नौकर रखे थे। आरोप है कि बेटे डॉ. ज्ञानेंद्र ने नौकरों को पीटने के साथ ही जेल भिजवाने की धमकी देकर भगा दिया। विरोध करने पर तोड़फोड़ करने के साथ ही किचन-स्टोर से लेकर सभी कमरों में ताला डाल दिया। इतना ही नहीं उन्हें भी एक कमरे में बंद रखता है। परेशान होकर उन्होंने डीजीपी से गुहार लगाई थी। डीजीपी के आदेश पर महानगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, डॉ. ज्ञानेंद्र ने सभी आरोपों को गलत बताते हुए फंसाने की साजिश कहा है। आरोपित के अनुसार पुलिस के सामने अपना पक्ष रख चुके हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें