उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मछली शहर तहसील परिसर में उपजिलाधिकारी जेएन सचान में मछलीशहर और  मुगराबादशाहपुर विधानसभा के सुपरवाइजर के साथ बैठक कर समीक्षा की।

उपजिलाधिकारी जेएन सचान ने सुपरवाईजरों को दिए निर्देश:

इस दौरान उपजिलाधिकारी जेएन सचान ने दोनों विधानसभा के सभी सुपरवाइजर को निर्देश दिया कि अठारह वर्ष के उम्र पूरा कर चुके सभी युवाओं का नाम मतदाता सूची में प्राथमिकता के साथ जोड़ने के साथ साथ मृतक एंव बाहरी मतदाताओं का नाम किसी भी दशा में मतदाता सूची में अंकित न होने पाये।

इस दौरान यह भी निर्देश दिए कि सभी सुपरवाइजर महिला एंव पुरुष के औसत जनसंख्या का भी ध्यान पूर्वक समीक्षा करे ताकि मतदाता सूची के प्रकाशन होने पर किसी भी दशा में विवाद न पैदा हो सके।

मतदाता सूची समीक्षा के दौरान तमाम गाँव में औसत से अधिक मतदाता का नाम पाये जाने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए चेतावनी दिए कि उसे तत्काल ठीक कर सूचित किया जाए और काम में लापरवाही पाये जाने पर सख्त कार्र्वाई की जायेगी।

बैठक में मौजूद तहसीलदार कौशलेन्द्र कुमार मिश्रा ने सभी सुपरवाइजर को निर्देश जारी करते हुए कहा कि जो भी सुपरवाइजर या बीएलओ काम में लापरवाही करते पाया जायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

आठ सुपरवाइजर का वेतन काटने का निर्देश

स्थानीय तहसील परिसर में उपजिलाधिकारी द्वारा सुपरवाइजर के साथ मतदाता सूची समीक्षा की दौरान मछलीशहर विधानसभा के जनार्दन राव और आशीष पटेल, मुगराबादशाहपुर विधान सभा के उपेन्द्र राम, महेंद्र सिंह, अरविन्द कुमार, सूरज गौतम, वीरेंद्र राम और दीपक के नदारत रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें