उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिला में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर की सुरक्षा में चूक का मामला प्रकाश में आया। बताया जा रहा है कि यहां सीआरपीएफ के दारोगा की वर्दी पहनकर एक युवक अंदर घुस गया। वह गेस्ट हाउस खुलवाना चाहता था। शक होने पर उसे पकड़ लिया गया और पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद से सीआरपीएफ को अति संवेदनशील मानते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई। बावजूद इसके दो साल में अनजान व्यक्ति द्वारा घुसपैठ की यह दूसरी वारदात हुई है। 28 जुलाई 2017 को भी सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में अनजान व्यक्ति घुस गया था। उसे पकड़कर सिविल लाइंस पुलिस को सौंप दिया गया था। हालाकि बाद में उसे मानसिक रूप से विक्षिप्त बताकर बरेली के मानसिक चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया था। गौरतलब है कि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर 31 दिसंबर 2007 की रात आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के सात जवान शहीद हुए थे।

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के गेट नंबर से अनजान युवक अंदर घुस गया। युवक ने सीआरपीएफ के एएसआई (सहायक उप निरीक्षक) की वर्दी पहन रखी थी। इसके चलते किसी ने उससे पूछताछ नहीं की। युवक के साथ कुछ अन्य लोग भी थे, जिन्हें उसने परिजन बताया और उनके लिए गेस्ट हाउस खोलने के लिए बोलने लगा। पहले तो सीआरपीएफ के सुरक्षा कर्मियों ने उसे स्टाफ समझकर बात की, लेकिन युवक के हाव-भाव से उन्हें शक हो गया। उन्होंने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने युवक से पूछताछ की तो उसकी असलियत खुल गई। युवक एक सिविलियन था। हालाकि युवक ने इसके लिए माफी मागी, लेकिन उसके इस तरह सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में घुसने को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया और पुलिस बुलवा ली। पुलिस वहा पहुंच गई।

सीआरपीएफ अधिकारियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। युवक को सिविल लाइंस कोतवाली लाया गया, जहा उससे पूछताछ हुई। सिविल लाइंस कोतवाल सुधीर कुमार ने बताया कि युवक इटावा की मरथना तहसील के थाना बकेबर अंतर्गत जेहानी गाव का मोहित तिवारी पुत्र नरेश तिवारी है। वह सीआरपीएफ की वर्दी और बैच पहनकर अंदर दाखिल हुआ था। पूछताछ में पता चला है कि उसने पहले सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा दी थी, जिसमें उसका नाम नहीं आया। हालाकि उसने परिजनों को झूठ बोल दिया कि उसकी नौकरी लग गई है। वह घर से बाहर रहता था और परिजनों को यही कहता था कि उसकी सीआरपीएफ में नौकरी लग गई है। परिजन उससे मिलने आ गए तो उसने यह हरकत की। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें