उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिला में श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली गड्ढा बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना के दौरान चीख-पुकार मच गई। शोर सराबा सुनकर दौड़े राहगीर दौड़े और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रॉली के नीचे फंसे लोगों को निकाला। पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो बच्चों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस भीषण सड़क हादसे में 22 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रॉली में रिश्तेदारों और ग्रामीणों को मिलाकर 13 परिवार के चार दर्जन सदस्य ट्रॉली में सवार थे। सभी शिकोहाबाद बालाजी मंदिर में नेजा चढ़ाने जा रहे थे। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। एसडीएम के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने जाम भी लगाया। पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव नेकापुर निवासी राजबहादुर पुत्र रामेश्वर सिंंह मन्नत पूरी होने पर शिकोहाबाद बालाजी मंदिर में नेजा चढ़ाने जा रहे थे। जिस बच्चे उपेंद्र के लिए पिता राज बहादुर ने मन्नत मांगी थी। पूरी होने पर ही यह आयोजन किया गया था। रास्ते में सारी खुशियां उस समय दम तोड़ गईं, जब हादसे में घर का चिराग उपेंद्र ही बुझ गया। पूरे गांव में मातम का माहौल है। रिश्तेदारों और ग्रामीणों को मिलाकर 13 परिवार के लगभग चार दर्जन सदस्य ट्रॉली में सवार थे। साथ चल रही मैक्स में डीजे लगा था। मंगलवार की शाम लगभग पांच बजे घिरोर-जसराना मार्ग पर ग्राम नगला अमर सिंंह के पास सड़क के गड्ढे से बचने के ट्रैक्टर चालक ने अचानक स्टियि‍रिंग घुमाई। इसके बाद अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर सड़क किनारे गड्ढे में गिरकर पलट गया। गड्ढे में पानी भी भरा था। आसपास के ग्रामीणों ने ट्रॉली में दबे लोगों को निकाला।

सूचना पर नायब तहसीलदार राजेश यादव, इंस्पेक्टर रनवीर सिंह पहुुंचे। एसडीएम के न पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर दिया। हंगामा होते देख एसपी ग्रामीण महेंद्र सिंंह अधिकारियों के साथ पहुंचे। लगभग एक घंटे बाद स्थिति संभली। मृतकों के शव व घायल फीरोजाबाद भेजे गए। पुलिस के मुताबिक मौके पर उपेंद्र (17) पुत्र राजबहादुर, धनपाल (50) पुत्र कनौजी लाल, अजय पाल (15) पुत्र रामवीर तीनों निवासी नेकापुर, पलक (12) पुत्री दीपचंद्र, मयंक (8) पुत्र दीपचंद निवासी असौली मैनपुरी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छह वर्ष की बच्ची मुस्कान और आठ वर्ष की भारती नेे सैफई मिनी पीजीआइ में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों को फीरोजाबाद ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। यहां से बाद में गंभीर घायलों को सैफई भेजा गया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime news” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें