राजधानी लखनऊ में महाराष्ट्र-मुंबई की युवतियों को गोमतीनगर के नेहरू एंक्लेव स्थित एक फ्लैट में बुलाकर वेश्यावृत्ति कराई जा रही थी। रूपये के लेनदेन को लेकर हुए हंगामे के बाद युवतियों ने सप्ताहभर बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म की सूचना 100 नंबर डॉयल कर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही महकमें में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि मामला वेश्यावृत्ति से जुड़ा हुआ निकला। पड़ताल में जुटी पुलिस ने देर रात आरोपित राहुल और दोनों युवतियों को पकड़ लिया और उसे लेकर थाने पहुंची, जहां उनसे पूछताछ की जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई के औरंगाबाद निवासी युवती के मुताबिक राजकोट गुजरात निवासी एक दोस्त के जरिए वह गोमतीनगर के नेहरू एंक्लेव निवासी राहुल के संपर्क में आई। युवती की पहले राहुल से वाट्सएप पर चैटिंग हुई। इसके बाद युवती ने राहुल से नौकरी लगवाने की बात कही। राहुल ने युवती को नौकरी दिलाने का वादा किया। युवती बोली, नौकरी का झांसा देकर बुलाया था युवती के मुताबिक सप्ताहभर पहले फ्लाइट का टिकट वाट्सएप करके उसे लखनऊ आने का न्योता दिया। युवती नौकरी के झांसे में आकर लखनऊ पहुंची। राहुल उसे एयरपोर्ट से नेहरू एंक्लेव स्थित फ्लैट ले गया। यहां उसे बंधक बना लिया। इसके बाद अपने पांच से छह साथियों से प्रतिदिन दुष्कर्म कराता रहा।

मंगलवार रात दस बजे राहुल एक महिला मित्र के साथ फ्लैट में था, तभी युवती उन्हें चकमा देकर भाग निकली। नेहरू एंक्लेव में ही उसे भागते वक्त एक न्यायिक अधिकारी मिले। उनके माध्यम से उसने पुलिस को सूचना दी। उधर, पुलिस के मुताबिक फ्लैट एक निजी कंपनी की डायरेक्टर के नाम से है। उन्होंने राहुल को फ्लैट किराए पर दे रखा था यह युवक एक महिला के साथ फ्लैट में रहता है। पड़ताल में जुटी पुलिस ने देर रात आरोपित राहुल को पकड़ लिया और उसे लेकर थाने पहुंची, जहां उससे पूछताछ की जा रही थी।

युवकों ने पांच दिन के लिए रुपये देकर बुलाया था शहर

सीओ गोमतीनगर दीपक सिंह ने बताया कि जांच में मामला दुष्कर्म का नहीं बल्कि वेश्यावृत्ति का निकला। लेनदेन को लेकर युवक से विवाद हुआ। इसके बाद युवती ने मामले को उलझाने का प्रयास किया। बताया गया कि युवती पांच दिन के लिए लखनऊ आई थी, लेकिन उसे सात दिन तक रोका गया। देर रात पुलिस ने राहुल, उसकी महिला मित्र और मुंबई की युवती समेत कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ वेश्यावृत्ति का मुकदमा दर्ज कर लिया।

 

ये भी पढ़ें- यूपी में रफ्तार का कहर: 3 की मौत 30 घायल, 3 घंटे ट्रक में फंसा रहा ड्राइवर

ये भी पढ़ें- महिला की हत्या करके शव जंगल में फेंका, गैंगरेप की आशंका

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें