भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी (शलभ मणि त्रिपाठी) ने विधान सभा, विधान परिषद और सरकारी दफ्तरों समेत सभी शैक्षणिक संस्थाओं में बाबा साहब भीमराव रामजी आंबडेकर जी की तस्वीर लगाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले की सराहना की है. उन्होंने कहा कि इस फैसले से मुख्यमंत्री जी ने ये साफ संदेश दिया है कि भारतीय जनता पार्टी बाबा साहब के दिखाए रास्ते पर चलकर जन कल्याण के लिए काम कर रही है.

गरीबों-पिछड़ों के लिए काम कर रही सरकार (शलभ मणि त्रिपाठी):

शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि बाबा साहब समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सशक्त करने की लड़ाई जीवन भर लड़ते रहे और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकारें देश भर में गरीबों, पिछड़ों और कमजोरों के लिए काम कर रही हैं.

सपा बसपा में सबसे ज्यादा गरीबों का शोषण:

उन्होंने (शलभ मणि त्रिपाठी) कहा कि पिछले पंद्रह सालों के दौरान सपा और बसपा की सरकारों ने बाबा साहब के नाम का इस्तेमाल तो किया, लेकिन उनके विचारों को आगे बढाने का कोई काम नहीं किया. उल्टे पिछड़ों, दलितों और गरीबों का सबसे ज्यादा शोषण सपा बसपा की सरकारों में ही किया गया था. तमाम घपलों घोटालों के जरिए गरीबों का हक लूटा गया. हर सरकारी भवन में बाबा साहब की तस्वीर लगा कर उनको राज्य सम्मान देने का काम ना तो मायावती अपनी सरकार में कर पाई ना ही अखिलेश.

वहीँ अब मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि राज्य सचिवालय, विधानसभा, विधान परिषद सहित राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, परिषदों के कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं में बाबा साहब की तस्वीर लगाई जाए. सरकार ने ये भी निर्देश दिया है कि बाबा साहब के चित्र के साथ उनकी जन्मतिथि एवं निर्वाण तिथि भी अनिवार्य रूप से अंकित की जाए.

भीम ऐप बनाकर देश को समर्पित किया:

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवाई में ही भारत सरकार ने लंदन में नीलाम हो रहे बाबा साहब के आवास को खरीद कर उसे स्मारक में तब्दील करने के अलावा मुंबई के इंदू मिल में बाबा साहब का भव्य स्मारक बनाने का काम किया. प्रधानमंत्री ने बाबा साहब के जन्म स्थान महू पहुंचकर बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित किया था और जन्मस्थान को तीर्थ के तौर पर विकसित करने की योजना शुरू की थी.

यही नहीं दिल्ली के अलीपुर में जहां बाबा साहब ने जीवन के अंतिम क्षण गुजारे वहां भी भारत सरकार राष्ट्रीय स्मारक बना रही है. इसी कड़ी में नागपुर में दीक्षा भूमि को भी तीर्थ की तरह विकसित किया जा रहा है. बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री जी ने भीम ऐप बनाकर देश को समर्पित किया था. हाल ही में प्रधानमंत्री ने डा0 बीआर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर को भी देश को समर्पित किया था.

ये भी पढ़ें, इटावा में सहकारी बैंक के वार्षिक अधिवेशन में पहुंचे शिवपाल यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें