उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्‍या में राम मंदिर मामले में जानमाल के भारी नुकसान की आशंका जताई। मध्‍य प्रदेश के पन्‍ना में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। उन्‍होंने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट को अयोध्‍या में फौज लगाकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने के निर्देश देने चाहिए। अखिलेश ने कहा कि भाजपा को न तो संविधान पर भरोसा है और न सुप्रीम कोर्ट पर। अखिलेश के सेना लगाने के इस बयान पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

शिवसेना ने किया पलटवार :

अयोध्या में 2 दिन माहौल माफी तनावपूर्ण रहने की उम्मीद जताई जा रही है। इसे देखते हुए अब राजनीति होना शुरू हो गयी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में अयोध्या में सेना की तैनाती की मांग की है। अखिलेश के इस बयान पर शिवसेना प्रवक्ता संजय ने कड़ी प्रतिक्रया दी है।

संजय राउत ने कहा कि क्या अखिलेश यादव पाकिस्तान की आर्मी की तैनाती अयोध्या में कराना चाहते हैं क्या ? उन्होंने कहा कि क्या अखिलेश को नहीं पता कि आर्मी की जरूरत कहाँ पर है। इसके अलावा राम मंदिर निर्माण पर शिवसेना ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर भी हमला बोला है।

फिर सुर्ख़ियों में है राम मंदिर निर्माण का मुद्दा :

आगामी लोक सभा चुनावों के पहले राम मंदिर निर्माण का मुद्दा जबरदस्‍त रूप से सुर्खियों में आ गया है। शिवसेना के कार्यकर्ता अयोध्‍या पहुंच चुके हैं और 25 नवंबर को उद्धव ठाकरे भी पहुंच रहे हैं। इसके लिए फैजाबाद और अयोध्या के सभी गेस्ट हाउस और होटलों को बुक करा लिया गया है।

इसके अलावा पूरे अयोध्या जिले को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। उद्दव ठाकरे के दौरे के पहले संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब 17 मिनट में बाबरी मस्जिद गिराई जा सकती है तो कानून बनाने में कितना समय लगता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें