शिवसेना की लखनऊ इकाई ने हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में शिला पूजन किया। शिवसेना के पदाधिकारियों ने बताया कि यह शिला पूजन अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए किया गया। शिवसेना के कार्यकर्ता पूरे देश में शिला पूजन कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को पूरे उत्तर प्रदेश में जिला कार्यालयों पर शिव सैनिकों ने शिला पूजन किया। ये शिलायें राम मंदिर निर्माण के लिए भेजी जाएँगी। शिला पूजन कार्यक्रम के दौरान शिवसेना के प्रदेश महासचिव सतीश शुक्ला, महानगर प्रमुख अभिषेक अग्निहोत्री सहित भारी संख्या में शिव सैनिक मौजूद रहे।

शिवसेना के प्रदेश प्रवक्ता संतोष दुबे ने बताया कि आज के दिन बावरी विध्वंस कार सेवकों ने किया था। इस दिन को शिवसेना पिछले 26 सालों से विजय दिवस के रूप में मना रही है। उन्होंने बताया कि पिछली 24 25 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या आए थे। उन्होंने ऐलान किया था कि शिवसेना पूरे देश में शिला पूजन करेगी। इसी क्रम में आज बावरी विध्वंस दिवस को विजय दिवस पर शिवसैनिकों ने पूरे प्रदेश में जिला कार्यालयों पर शिला पूजन किया है। यह शिला राम मंदिर निर्माण के लिए ले जाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि शिलाओं को ले जाने की अगुवाई शिवसेना के प्रदेश प्रमुख अनिल सिंह या शिवसेना सांसद कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार से मांग करते हैं कि शीतकालीन सत्र में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाए।इससे राम भक्तों की जो राम मंदिर निर्माण के लिए आस्था लगी हुई है उसे जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें