उत्तर प्रदेश के लगातार चुनावों में समाजवादी पार्टी की हार के कारण सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव काफी परेशान हैं। यही कारण है कि उन्होंने अब लोकसभा चुनाव की तैयारियां करते हुए नेताओं और पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश देना शुरू कर दिया है। मगर शिवपाल यादव पार्टी से दूर नजर आ रहे हैं और बीते दिन फिरोजाबाद की स्थानीय जेल पहुंचे थे।

शिवपाल पहुंचे जेल :

सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव पार्टी के पूर्व विधायक और मुलायम के समधी रामवीर सिंह यादव से मिलने के लिए फिरोजाबाद के जिला कारागार पहुंचे थे। इस दौरान शिवपाल यादव के साथ उनके समर्थन और कई अन्य सपा नेता मौजूद रहे थे। शिवपाल यादव ने रामवीर यादव से मुलाकात कर उनका हाल जाना और उनको भरोसा दिलाया कि वे हमेशा उनके साथ हैं। सपा से सिर्फ शिवपाल यादव भी अभी तक अपने पारिवारिक रिश्तेदार और पूर्व विधायक रामवीर यादव से मिलने पहुंचे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद अभी तक पूर्व विधायक से मिलने नहीं गये हैं।

साल 2007 का है मामला :

साल 2007 में फिरोजाबाद के जसराना ब्लॉक पर ताबड़तोड़ फायरिंग घटना देखने को मिली थी। इस मामले में तत्कालीन विधायक रामवीर सिंह यादव को आईपीसी की धारा 120 B अपराधी हैं। मगर सत्ता के प्रभाव और क्षेत्र में उनके दबदबे के कारण विधायक लगातार बचते गये और इस मामले में कभी भी कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक देने नहीं गये।

सत्ता बदलते ही पहुंचे सलाखों के पीछे :

ये मामला फिलहाल सुप्रीमकोर्ट में पहुँच चुका है। कोर्ट ने इन्हें कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया मगर रामवीर सिंह यादव अपनी हनक में रहे और कोर्ट के हुक्म का अनादर करते रहे। मगर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आते ही अधिकारियों दबाव पड़ा। इसके बाद आखिरकार पूर्व विधायक रामवीर सिंह यादव ने कोर्ट पहुँच कर आत्मसमर्पण कर दिया।

ये भी पढ़ें : अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम, अलर्ट जारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें