लंबे समय से समाजवादी पार्टी की अनदेखी झेल रहे पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना दिया है। शिवपाल ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी से उपेक्षित लोगों को इस मोर्चे से जोड़ने का काम करेंगे। शिवपाल सिंह ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से जुड़ेंगे। इन दिनों शिवपाल यादव अपने नेपाल दौरे पर गए हुए हैं जहाँ पर उनकी मुलाकात कई नए साथियों से हुई है। इस मुलाकात की तस्वीरें शिवपाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है।

नेपाल पहुंचे शिवपाल यादव :

सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे जहाँ पर उन्होंने पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन किये। इसके बाद उन्होंने ‘इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ़ यादव चैम्बर ऑफ़ कामर्स’ द्वारा काठमांडू में आयोजित ‘भारत-नेपाल व्यापार सम्मलेन, 2018’ में प्रतिभाग किया।

यह आयोजन भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय व्यापार और संबंधों को बेहतर बनाने के लिए उठाए जानें वाले जरूरी क़दमों के आकलन करने पर केंद्रित है। तत्पश्चात उन्होंने काठमांडू में तमाम नए व पुराने साथियों से मुलाकात की जिसकी तस्वीरे ट्विटर पर साझा की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”1″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

2 साल तक शिवपाल ने किया इंतजार :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव पिछले साल ही नयी पार्टी बनाने जा रहे थे लेकिन उन्हें बड़े भाई मुलायम सिंह यादव ने पिछले साल भरोसा दिलाया था कि सपा में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके बाद जब सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई तो भी माना जा रहा था कि उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया जाएगा।

हालांकि उनके दूसरे बड़े भाई प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव को प्रधान महासचिव तो बना दिया गया पर उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। इसके बाद आखिरकार उन्होंने सेक्युलर मोर्चे का निर्माण किया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें