सपा के बागी शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ताल ठोंक दी है। शिवपाल की पार्टी की नजर उन सीटों पर जहां अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का दबदबा है। इससे चुनाव में चाचा-भतीजे में कड़ा मुकाबला होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। शिवपाल का साथ देने के लिए उनके पुत्र और पीसीएफ चेयरमैन आदित्य यादव भी सियासत में सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में वे हरदोई पहुंचे और सपा सहित अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

समाजवादी सोच का घोंटा गया गला :

हरदोई पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय महासचिव व पीसीएफ के चेयरमैन आदित्य यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दो साल से राजनैतिक हत्या करने जैसा काम हो रहा था। उन्होंने कहा कि 2 साल से सामंजस्य बनाने का काम कर रहे थे लेकिन समाजवादी सोंच का गला घोंट दिया गया। सपा पर निशाना साधते हुए आदित्य यादव ने कहा कि समाजवाद की परिभाषा भूल गए लोगों ने बड़ों को बेइज्जत कर परिवार को अलग करने का काम किया है।

9 दिसंबर को होगी बड़ी रैली :

उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों ने समाजवाद को दर किनार किया है इसीलिए हमने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन किया है। आदित्य यादव ने कहा कि यह लड़ाई अब जाएगी। पहले हमने विधानसभा सोचा था लेकिन अब हमें लगता है केंद्र की सरकार में भी हमारी भागीदारी होगी। हरदोई में आदित्य यादव गांधी भवन में आयोजित पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले कि 9 दिसम्बर को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में आयोजित रैली में सभी अपना आशीर्वाद दें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें