उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जहाँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगे हुए हैं मगर दूसरी तरफ सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ही पार्टी के खिलाफ जाकर बागी नजर आ रहे हैं। वे लगातार नये राजनैतिक विकल्प की घोषणा की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। आज बसंत पंचमी पर शिवपाल सिंह यादव के समर्थक उनका 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में उनके बड़ा फैसला लेने की चर्चाएँ सियासी गलियारों में चल रही है।

गरीबो को बाटेंगे कंबल :

समाजवादी पार्टी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव आज बसंत पंचमी पर अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। शिवपाल समर्थकों ने उनके जन्मदिन को यादगार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। लखनऊ से लेकर इटावा तक उनके समर्थकों ने शिवपाल यादव के स्वागत की तैयारियां कर रखी हैं। सपा सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव आज 11.45 पर लखनऊ में दादा मियाँ की मजार जायेंगे। इसके बाद वे मजार पर गरीबों में कंबल बाटेंगे और भंडारे की शुरुआत करेंगे। इसके बाद सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव इटावा के लिए रवाना हो जायेंगे।

शिवपाल के पोस्टरों से मुलायम गायब :

सपा नेता शिवपाल यादव के समर्थक उनके 63वें जन्मदिन की तैयारियां कर रहे हैं। शिवपाल समर्थक उनका जन्मदिन वृन्दावन गार्डन में बड़ी धूमधाम से मनाने जा रहे हैं जिसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। शिवपाल के कई समर्थक पोस्टरों और बैनरों के द्वारा उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। कुछ ऐसा ही पोस्टर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिखा। इस पोस्टर की ख़ास बात थी कि इसमें से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर गायब थी। ये पोस्टर शिवपाल यादव के समर्थक विनोद पाण्डेय ने लगवाया है जो पेशे से एक वकील हैं। इस पोस्टर के सामने आने के बाद सियासी गलियारों में नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

ये भी पढ़ें : चाय की दुकान में रखे सिलेण्डर में लगी भीषण आग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें