समाजवादी पार्टी से अलग होकर कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चे का गठन किया है। इसके अलावा उन्होंने यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का भी ऐलान किया है। शिवपाल के इस ऐलान से जहाँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ गयी हैं तो वहीँ भाजपा को इससे काफी ज्यादा ख़ुशी हो रही है। अब शिवपाल को साधने के लिए भाजपा सरकार ने उन्हें मायावती के पूर्व बंगले का तोहफा दिया है जिसे शिवपाल अब अपनी पार्टी का कार्यालय बनाने की तैयारी में हैं।

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार :

उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने शिवपाल यादव को बड़ा तोहफा दिया है। सपा से आखिरकार बग़ावत का इनाम उन्हें मिल गया है। समाजवादी पार्टी के बागी नेता और सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव को राजधानी लखनऊ में नया बंगला आवंटित हुआ है। मायावती के पूर्व कार्यालय 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगले को शिवपाल यादव को आवंटित किया गया है। शिवपाल को ये बंगला 5 बार लगातार विधायक और मोर्चा अध्यक्ष के रूप में मिला है। शिवपाल को ये बंगला काफी पसंद आया है। उनका कहना है कि वे हमेशा से ऐसा ही बंगला चाहते थे।

बंगले को बना सकते हैं पार्टी कार्यालय :

शिवपाल यादव के पास पहले से लखनऊ में उनका खुद का निजी बंगला है। ऐसे में योगी सरकार की तरफ से मिले इस आलिशान बंगले का इस्तेमाल वे अपने मोर्चे के कार्यालय के रूप में कर सकते हैं। शिवपाल यादव अभी तक लोहिया ट्रस्ट को अपने मोर्चे का अस्थायी दफ्तर बनाये हुए थे। ऐसे में कहा जा रहा है कि योगी सरकार की तरफ से सपा से बगावत करने के इनाम स्वरुप मिले इस बंगले को वे अपने पार्टी कार्यालय के रूप में इस्तेमाल कर सकते है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें