उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जहाँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगे हुए हैं मगर दूसरी तरफ सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ही पार्टी के खिलाफ जाकर बागी नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश एटा पहुंचे हुए सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर टिप्पणी की। साथ ही अपने कांग्रेस ज्वाइन करने पर भी बयान दिया।

एटा पहुंचे शिवपाल :

सपा नेता शिवपाल यादव एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि सपा के घटन से लेकर आज तक नेताजी ने बड़ी मेहनत से इस पार्टी को बनाया है। उन्होंने कहा कि नेताजी 3 बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और 1 बार अखिलेश यादव बने थे। उन्होंने कहा कि सपा में विघटन न हुआ होता तो हमारी प्रदेश में फिर से सरकार बनती। उन्होंने कहा कि हम चाहते है सभी लोग एक हो जाये और जो नेताजी चाहेगे वही करेंगे।

कांग्रेस ज्वाइन करने पर बोले शिवपाल :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव इन दिनों काफी बागी तेवर अख्तियार किये हुए हैं। वे सार्वजनिक मंच से कई बार कह चुके हैं कि बहुत जल्द नये राजनैतिक विकल्प की घोषणा की जायेगी साथ ही उनके कांग्रेस ज्वाइन करने की खबरें भी इन दिनों सियासी गलियारों में चल रही है। कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस में नहीं जा रहा हूँ, नेताजी के साथ संघर्ष किया है और हमेशा उन्हीं के साथ रहूँगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी का विधायक हूँ और सपा के साथ रहूँगा।

शिवपाल यादव एटा के पिलुआ के पास स्थित गांव नगला बेल में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि समाजवादी परिवार में सब कुछ ठीक चल रहा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नेताजी मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर कोई बड़ा फैसला लेंगे।

ये भी पढ़ें : 27 जनवरी को सीतापुर में होगी अखिलेश यादव की जनसभा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें