समाजवादी पार्टी में लंबे समय से सपा नेता शिवपाल सिंह यादव को नजरअंदाज किया जा रहा है। इसी से आहत होकर उन्होंने बीते दिनों नयी पार्टी बनाने की पूरी तैयारी कर ली थी मगर ऐन वक्त पर मुलायम सिंह यादव के पलट जाने के कारण शिवपाल को झटका लगा था। मगर अब शिवपाल यादव ने सख्त तेवर अख्तियार करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को झटका देने की पूरी तैयारी कर ली है।

अखिलेश कर रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को लगातार 2 चुनावों में मिली हार को भुलाते हुए अखिलेश यादव अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गये हैं। सपा में शिवपाल यादव को नजरअंदाज कर दिए जाने का खामियाजा वे पिछले लगातार 2 चुनाव में देख चुके हैं। मगर फिर भी बना शिवपाल यादव के वे लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। सपा संगठन में शिवपाल यादव जैसी पकड़ किसी की नहीं है। ये बात शायद अखिलेश यादव भी जानते हैं मगर फिर भी वे शिवपाल को संगठन में जिम्मेदारी देने से कतरा रहे हैं।

फरवरी में बना सकते हैं नयी पार्टी :

समाजवादी पार्टी में चल रही रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक शिवपाल यादव ने अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। बीते दिन सपा विधायक शिवपाल यादव इटावा के जनसहयोगी बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। यहाँ पर अपने भविष्य पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब ज्यादा इंतज़ार नहीं किया जायेगा। इतना देख लिया है कि अपने-पराये का मालूम पड़ गया है। नेताजी का आशीर्वाद हमेशा साथ रहेगा। अब तो फरवरी में सीधे आर-पार का फैसला होगा। अगर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव साथ आ गये तो वे समाजवादी लोकदल नाम से पार्टी का निर्माण करेंगे। इसका मतलब है कि फरवरी में एक बार फिर से सपा में फिर से भूचाल आने वाला है।

 

ये भी पढ़ें : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 19 जनवरी से टोल टैक्स

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें