समाजवादी पार्टी के बागी शिवपाल सिंह यादव ने जब से सेक्युलर मोर्चा का गठन किया गया है तभी से पूरे प्रदेश में वे चर्चा में बने हुए हैं। इसी कड़ी में शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के बागी नेता और बिल्डर महताब आलम को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। शिवपाल यादव ने उन्हें कानपुर नगर की कमान सौंपी है। महताब कई अवैध इमारतें बनाने के आरोपी हैं। इसके अलावा कानपुर विकास प्राधिकरण ने महताब पर उनकी एक अवैध इमारत ढहने और उस में दब जाने से 10 मजदूरों की मौत का मुकदमा भी चला रखा है।

शिवपाल यादव ने दी जिम्मेदारी :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल होने के बाद कानपुर पहुंचे महताब आलम का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। शिवपाल यादव ने उन्हें कानपुर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार को जिताने की जिम्मेदारी दी है। कानपुर में सपा के कद्दावर नेता भी इन दिनों लोक सभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में महताब पर मोर्चा को ताकत देना रेगिस्तान में सरोवर बनाने जैसा काम होगा। ऐसे में महताब को मौका देना शिवपाल की एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा कहलाएगी।

सपा में रहे हैं काफी सक्रिय :

सपा में रहते हुए जिलाध्यक्ष के रूप में वे काफी सक्रिय रहे हैं लेकिन 1 फरवरी 2017 को उनकी निर्माणधीन बहुमंजिला बिल्डिंग ढह गई थी। इसमें दस मजदूरों की दबकर मौत हो गई थी। कानपुर विकास प्राधिकरण ने महताब आलम को दस मौतों का जिम्मेदार ठहराते हुए मुकदमा भी दर्ज करवाया था। इसके बाद से महताब आलम फरार थे। सपा ने भी उनसे जिलाध्यक्ष का पद छीन लिया था जिसके बाद उन्होंने सपा से बगावत कर दी थी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें