2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली सीटों की संख्या पर भी मंथन होना शुरू हो गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जहाँ बीजेपी को रोकने के लिए काम कर रहे हैं तो वहीँ सपा के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष इन दिनों ज्यादा सक्रिय नहीं दिख रहे हैं। शुक्रवार को सपा नेता शिवपाल सिंह यादव उन्नाव में थे जहाँ पर उन्होंने एक पेट्रोल पंप का उद्घाटन किया और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

शिवपाल ने किया उद्घाटन :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव की सक्रियता इन दिनों काफी कम देखने को मिल रही है। मुलायम सिंह यादव के अध्यक्ष रहते हुए सपा में सब कुछ शिवपाल यादव हुआ करते थे लेकिन अखिलेश यादव के अध्यक्ष बनने के बाद शिवपाल पार्टी में हाशिये पर चले गए हैं। उनकी सक्रियता पार्टी में काफी कम हो गयी है। इसके अलावा वे तो अब लखनऊ में पार्टी कार्यालय भी नहीं जाते हैं। शुक्रवार को सपा नेता शिवपाल यादव उन्नाव पहुंचे जहाँ उन्होंने एक पेट्रोल पंप का उद्घाटन किया।

ये भी पढ़ें-

हाथरस: दबंग ने दलित महिला से खेत में जबरन किया दुष्कर्म

कानपुर में रेलवे के अंडर पास में रात भर फंसी रही ‘UP 100 यूपी’- वीडियो

लखनऊ: गणेशगंज में भारी बारिश से जर्जर मकान ढहा, बच्ची की मौत माँ घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें