समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले सपा के बागी नेता शिवपाल सिंह यादव अपनी नई पार्टी के साथ 2019 लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने इस मोर्चे में सपा सहित अन्य दलों के नेताओं को शामिल कराना शुरू कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने अपने इस मोर्चे को नयी राजनैतिक पार्टी बनाने के लिए चुनाव आयोग में आवेदन भी किया है जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी से मिलता-जुलता नाम और चुनाव चिन्ह की मांग की है जिससे उनकी पार्टी भी तरह से सपा से अलग न दिखाई दे।

मोटर साईकिल हो सकता है चुनाव चिन्ह :

शिवपाल सिंह यादव की नयी पार्टी के नाम में “समाजवादी पार्टी” नाम तो जरूर होगा। उनका चुनाव चिन्ह मोटरसाइकिल हो सकती है। साइकिल समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्‍ह है और मोटर साईकिल चुनाव निशान लेकर वे सपा को जवाब देने चाहते हैं। इसके अलावा उनकी नयी पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी “लोहिया” होगा।

हालाँकि शिवपाल ने चुनाव आयोग से जनता दल का पुराना चुनाव चिन्ह “चक्र” मांगा है जिससे पुराने समाजवादियों को अपने तरफ लाया जा सके लेकिन अगर चुनाव आयोग ने इस निशान को नहीं दिया तो शिवपाल की दूसरी पसंद मोटरसाइकिल निशान है। आगामी कुछ दिनों में चुनाव आयोग की तरफ से शिवपाल को पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न दोनों आवंटित कर दिए जायेंगे।

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा सेक्युलर मोर्चा :

सपा के बागी शिवपाल सिंह यादव ने ऐलान किया है कि वह उत्‍तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने कहा है कि अगर मुलायम सिंह उनकी पार्टी की जगह समाजवादी पार्टी से भी चुनाव लड़ते हैं तो भी हम उनका समर्थन करेंगे और बाकी सभी 79 सीटों पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार उतारेंगे। शिवपाल ने अखिलेश यादव के खिलाफ कन्नौज से मजबूत प्रत्याशी उतारने का भी ऐलान कर रखा है। इस तरह जैसे-जैसे शिवपाल की पार्टी की ताकत बढ़ेगी, अखिलेश यादव के लिए मुश्किलें उतनी ज्यादा होंगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें