समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चा बनाकर जहाँ अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ा दी हैं तो वहीँ भाजपा की राह काफी हद तक आसान कर दी है। यही कारण है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए यूपी की बीजेपी सरकार ने शिवपाल यादव को खुश करना भी शुरू कर दिया है। उन्हें राज्य सरकार की तरफ से लखनऊ में पूर्व सीएम मायावती के खाली किये गए बंगले के रूप में एक बड़ा तोहफा दिया गया है। इसके बाद अब शिवपाल सिंह यादव को एक और तोहफा दिए जाने की तैयारियां शुरू हो गयी हैं।

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार :

उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने शिवपाल यादव को बड़ा तोहफा दिया है। सपा से आखिरकार बग़ावत का इनाम उन्हें मिल गया है। समाजवादी पार्टी के बागी नेता और सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव को राजधानी लखनऊ में नया बंगला आवंटित हुआ है। मायावती के पूर्व कार्यालय 6 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगले को शिवपाल यादव को आवंटित किया गया है। शिवपाल को ये बंगला 5 बार लगातार विधायक और मोर्चा अध्यक्ष के रूप में मिला है। शिवपाल को भी ये बंगला काफी पसंद आया है। उनका कहना है कि वे हमेशा से ऐसा ही बंगला चाहते थे।

मिली अखिलेश जैसी सुरक्षा :

बंगला दिए जाने के बाद से शिवपाल और भाजपा के बीच बढ़ती नजदीकियों के बीच एक और चर्चा शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने शिवपाल को अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। सत्ता के गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि शिवपाल भी काले कपड़ों वाले कमांडों से घिरे नजर आएंगे। यूपी में अब तक Z+ सुरक्षा सिर्फ मायावती, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के पास है।

शिवपाल को अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ की सुरक्षा दिए जाने को लेकर गृह विभाग को आदेश दिए गए हैं। हालाँकि इस पर गृह विभाग का कोई अधिकारी इस मुद्दे पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। देखना होगा कि शिवपाल पर योगी सरकार और कितनी मेहरबानियाँ करती है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें