आगामी लोकसभा चुनावों की सभी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार के चुनावों में समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले नेताओं की भूमिका काफी खास रहने वाली है। इसी क्रम में शिवपाल यादव ने लगातार अपने मोर्चे का संगठन फैलाना शुरू कर दिया है और नेताओं को इसमें शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को हैरानी तब हुई जब शिवपाल यादव के साथ अंडरवर्ल्ड के एक बड़े डॉन का भाई नजर आया।

डॉन के भाई से बढ़ रही शिवपाल की नजदीकियां :

‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां करते हुए नजर आ रहे हैं। लखनऊ में सहकारिता भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शिवपाल सिंह यादव बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। यहाँ पर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के भाई अबू जैश के साथ मंच साझा करते हुए वे दिखाई दिये। शिवपाल सिंह यादव ने कार्यक्रम मे अबू जैश को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। इसके अलावा शिवपाल सिंह यादव ने डॉन के भाई को मोमेंटो और शाल देकर सम्मानित किया। शिवपाल की डॉन अबू सलेमके भाई अबू जैश से मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

अखिलेश ने किया था विरोध :

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के भाई अबू जैश की नजदीकियां शिवपाल सिंह यादव से बढ़ रही हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नाराजगी के चलते अबू जैश को सपा से दूर रखा गया था लेकिन सेकुलर मोर्चा के गठन के साथ ही शिवपाल के करीबी अबू जैश मोर्चे के भी करीब आ गए हैं। हालांकि अबू जैश पर कोई भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। डॉन अबू सलेम के फरारी के दिनों में पुलिस पूछताछ के लिए उसे थाने बुलाया जाता था। शिवपाल और अबू जैश की इस दोस्ती के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें