2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियाँ शुरू कर दी है। सपा में बीते दिनों की अपेक्षा इन दिनों पार्टी में एकता साफ़ तौर पर देखने को मिल रही है। सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव के तेवर भी पार्टी और अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए नर्म दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही शिवपाल यादव सार्वजनिक तौर पर अखिलेश यादव और उनके फैसलों की तारीफें करते हुए दिखाई दे जाते हैं। इस बीच शिवपाल सिंह यादव ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिसके बार नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

शिवपाल पहुंचे मेरठ :

सपा नेता शिवपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नोटबंदी से देश बेहाल हुआ है। बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। नीचे से लेकर ऊपर तक सभी अधिकारी भ्रष्टाचार में शामिल है। मुख्यमंत्री योगी के कंट्रोल में कोई भी नहीं। शिवपाल बोले कि परिवार में कोई झगड़ा तो था नहीं, मुझे आजतक पता नहीं चला। सब इकट्ठे होकर साथ बैठे, कुछ लोग अभी बैठेंगे, झगड़ा खत्म हो जाएगा। झगड़ा था ही नही, कोई विवाद नही था। रामगोपाल के जन्मदिन पर जो भी पारिवारिक सदस्य यहां थे सब मौजूद रहे।

मेरठ में शिवपाल यादव ने कर दिया ऐलान :

सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने करीबी रहे दिवंगत सपा नेता पिंटू राणा की पत्नी शशि राणा को पार्टी में अहम जिम्मेदारी देने की बात कही है। शिवपाल हनुमान एनक्लेव स्थित पिंटू राणा के आवास पहुंचे हुए थे। उन्होंने पिंटू राणा की पत्नी शशि राणा, पुत्र अनंत और अर्चित का हालचाल जाना। इस दौरान शिवपाल यादव ने परिवार को भरोसा दिलाया कि पार्टी की ओर से उनके लिए जितना हो सकेगा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही शशि राणा को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। उन्हें लखनऊ आने का निमंत्रण भी दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें