समाजवादी पार्टी के बागी नेता शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनने के बाद से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सेक्युलर मोर्चा से जोड़ने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को लखनऊ में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए सदस्यता शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सपा सहित किया दलों के नेताओं ने शिवपाल यादव के सामने सेक्युलर मोर्चे को ज्वाइन किया। इस दौरान मंच से बोलते हुए शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी के असली नाम का खुलासा किया।

शिवपाल ने बताया पार्टी का नाम :

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की तरफ से सदस्यता शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में पहुंचे मोर्चे के मुख संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि उनकी नई पार्टी का नाम ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया‘ है। उन्होंने बताया कि उनकी नयी पार्टी का पंजीकरण केंद्रीय चुनाव आयोग में हो चुका है और जल्द ही उन्हें चुनाव निशान भी आयोग द्वारा आवंटित कर दिया जायेगा।

कई नेताओं ने ज्वाइन किया मोर्चा :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के इस कार्यक्रम में विभिन्न दलों के कई बड़े नेताओं और उनके समर्थकों ने सेक्युलर मोर्चा को ज्वाइन किया। इस दौरान भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी सेक्युलर मोर्चे में अपनी आस्था दिखाए हुए शिवपाल यादव के लिय कार्य करने का प्रण लिया। शिवपाल यादव के साथ इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उनके समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद रहे थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें