प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाकर शिवपाल सिंह यादव ने अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। शिवपाल यादव इन दिनों अपनी पार्टी संगठन का विस्तार करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ के 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर पार्टी की औपचारिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान पार्टी की ऑफिसियल वेबसाइट को भी लॉन्च किया गया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता व पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव द्वारा बटन दबाकर ऑफिशियल वेबसाइट को लॉन्च किया गया।

समाजवादी नेताओं को मिली जगह :

लखनऊ में वेबसाइट की लाँचिंग के दौरान शिवपाल यादव ने समाजवाद व समाजवादी विचारधारा के दिग्गजों का जिक्र किया और कार्यकर्ताओं को उनसे सीख लेने की सलाह दी। शिवपाल की पार्टी की वेबसाइट में मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, राम मनोहर लोहिया, जनेश्वर मिश्र, चौधरी चरण सिंह, जयप्रकाश नायरण व रामशरण को प्रमुखता दी गयी है। इसके साथ ही समाजवादी लोगों के संघर्षों का जिक्र भी इसमें किया गया है। इसके अलावा पार्टी की ऑफिसियल वेबसाइट में पार्टी के उद्देश्य व उसके विचारधारा के बारे में भी बताया गया है।

सदस्यता पर दिया गया जोर :

शिवपाल यादव की पार्टी की इस वेबसाइट में मेंबरशिट कॉलम भी दे रखा है। इसके साथ ही डोनेशन करने के लिए भी एक सेक्शन दिया गया है। शिवपाल यादव का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट भी इसमें संलग्न किया गया है। इसके अलावा पार्टी के सभी कार्यक्रम की भी जानकारी इस वेबसाइट पर लगातार अपडेट होती देखी जा सकती है।

वेबसाइट की लाँचिंग के दौरान वरिष्ठ समाजवादी नेता भगवती सिंह, पूर्व सांसद वीरपाल यादव, शारदा प्रताप शुक्ल, शादाब फातिमा, पार्टी प्रवक्ता सीपी राय व अभिषेक सिंह आशु मौजूद रहे। सभी ने 9 दिसंबर को होने वाली जन आक्रोश रैली को सफल बनाने का संकल्प लिया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें